क़ुरान जलाने का मामला: आगरा में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1773837

क़ुरान जलाने का मामला: आगरा में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी

Agra News: स्वीडन में कुरान पाक को जलाए जाने के खिलाफ लगातार लोगों में गुस्सा नजर आ रहा है. मुस्लिम समाज की ओर से जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन जारी है. आगरा में मुस्लिम महापंचायत की ओर से डीएम को ज्ञापन सौंपकर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

 

क़ुरान जलाने का मामला: आगरा में मुस्लिम समाज का प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी

Agra Quran Protest: स्वीडन में कुरान पाक को जलाए जाने की घटना का लगातार विरोध जारी है. इस सिलसिले में मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश नजर आ रहा है. इसी कड़ी में यूपी के आगरा में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा स्वीडन सरकार का विरोध किया गया. बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जिला मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने मांग रखी है कि भारत सरकार स्वीडन से सभी संबंध खत्म करें, क्योंकि स्वीडन सरकार द्वारा इस्लाम के धार्मिक ग्रंथ कुरान को जलाया गया है. एहतेजाजियों ने कहा कि, यह काम स्वीडन सरकार के इशारे पर हुआ है.

मुस्लिम महापंचायत की ओर से प्रदर्शन

इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने स्वीडन सरकार का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवाज बुलंद की. इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि मुसलमानों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इस मामले में मुस्लिम महापंचायत की ओर से डीएम को ज्ञापन सौंपा गया है. मुस्लिम समाज के लोगों ने हाल ही में खाना ए काबा को लेकर बनाए गए एक गाने का भी जिक्र किया. उनका कहना है कि कुछ लोग भारत की फिजा में जहर घोलना चाहते हैं. इस गाने के सिंगर के ऊपर भी कार्रवाई होनी चाहिए. 

दुनियाभर में विरोध जारी
बता दें कि, स्वीडन में जबसे एक शख्स ने मस्जिद के बाहर कुरान जलाया है तब से इसके खिलाफ दुनियाभर में विरोध- प्रदर्शन हो रहे हैं. हाल ही में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने कैम्पस में विरोध मार्च निकाला.स्टूडेंट ने इस घटना की सख्त निंदा करते हुए भारत सरकार से इस मामले को स्वीडन सरकार के सामने उठाने और उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. इसी कड़ी में स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में भी कुरान जलाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए. विरोध प्रदर्शन में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. यह विरोध प्रदर्शन राजधानी की उसी जगह पर हुआ जहां पर 28 जून को कुरान की प्रति जलाई गई थी. स्वीडिश पुलिस के मुताबिक रविवार को तकरीबन 3000 लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने मुज़ाहिरा किया.

रिपोर्ट:- सैय्यद शकील 

Watch Live TV

Trending news