गुजरात के इन मुस्लिम इलाकों से चुनाव लड़ेगी AIMIM: बिहार में 11 सीटों पर दिखाएगी दम-खम
Advertisement

गुजरात के इन मुस्लिम इलाकों से चुनाव लड़ेगी AIMIM: बिहार में 11 सीटों पर दिखाएगी दम-खम

AIMIM in Gujarat: जहां देश की कई बड़ी पार्टियां लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी में लगी हैं, वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) भी इस तैयारी में लगी है. AIMIM गुजरात से 2, महाराष्ट्र से 2 और बिहार से 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी.

 

गुजरात के इन मुस्लिम इलाकों से चुनाव लड़ेगी AIMIM: बिहार में 11 सीटों पर दिखाएगी दम-खम

AIMIM in Gujarat: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) ने सोमवार को कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में गुजरात के भरूच और गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी. गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करते हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMI>) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष और पूर्व विधायक साबिर काबलीवाला ने कहा "हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने भरूच और गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है. उम्मीदवारों के नामों के ऐलान जल्द किए जाएंगे. भरूच और गांधीनगर दोनों इलाकों में मुस्लिम आबादी अच्छी-खासी है." 

अगले चुनाव की तैयारी
उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे चाहे जो भी हों, यह चुनाव AIMIM कार्यकर्ताओं को 2027 के विधानसभा चुनावों और 2026 में गांधीनगर निगम चुनावों के लिए तैयार करेगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भरूच लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद मनसुख वसावा को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जिनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के चैतर वसावा से होगा. गुजरात की सभी 26 सीट पर एक ही चरण में सात मई को मतदान होगा.

महाराष्ट्र में दो सीट
इससे एक दिन पहले AIMIM ने ऐलान किया था कि वह महाराष्ट्र में मौजूद नागपुर और रामटेक लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी के नेता ने कहा था कि वह अपने उम्मीदवारों के सपोर्ट के लिए मुस्लिम और दलितों के वोट को गिन रहे हैं. AIMIM के जिला इंचार्ज निसार अहमद सिद्दीकी ने कहा कि "हर लोकसभा क्षेत्र में दलित और मुस्लिम कैंडिडेट पार्टी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेगा." रामटेक लोकसभा सीट दलित उम्मीदवार के लिए रिजर्व है.

बिहार में 11 सीट
इससे पहले 13 मार्च को AIMIM के नेता अख्तरुल ईमान ने कहा था कि AIMIM बिहार में 11 लोक सभा सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. उन्होंने कहा था कि पार्टी जहां से भी अपने उम्मीदवार उतारेगी वहां मुस्लिमों की तादाद अच्छी खासी है. उन्होंने मीडिया से बताया था कि उनकी पार्टी दरभंगा, भागलपुर, कराकट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, पूर्निया, कटिहार, अररिया और कासगंज से अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Trending news