Aligarh News: प्रशासन ने मस्जिदों को तिरपाल से क्यों ढकवाया; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2172534

Aligarh News: प्रशासन ने मस्जिदों को तिरपाल से क्यों ढकवाया; जानें पूरा मामला

Holi 2024: सोमवार यानी 25 मार्च को रंगों का त्योहार होली मनाया जाएगा. इस मौके पर प्रशासन अलर्ट है और इंतेजामात में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता. इस कड़ी में इंतेजामिया की तरफ से कई ठोस कदम उठाए गए हैं. क्या है मामला, पढ़िए पूरी खबर

Aligarh News: प्रशासन ने मस्जिदों को तिरपाल से क्यों ढकवाया; जानें पूरा मामला

Aligarh Mosque Covered On Holi: सोमवार यानी 25 मार्च को रंगों का त्योहार होली मनाया जाएगा. इस मौके पर प्रशासन अलर्ट है और इंतेजामात में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता. यूपी के अलीगढ़ में शहर में होली के मौके पर रंग डाले जाने से बचने के लिए कम से कम दो मस्जिद को एहतियातन तिरपाल से ढक दिया गया है. पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिटी) अभय पांडेय ने रविवार को मीडियो को बताया कि शहर कोतवाली इलाके में सब्जी मंडी स्थित हलवाईयान मस्जिद और दिल्ली गेट स्थित एक अन्य मस्जिद समेत कम से कम दो मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि कोई भी शख्स होली के दौरान उन पर रंग न फेंक सके.

 उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है और पुराने शहर के इलाकों में एडिशनल पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. पांडेय ने बताया कि होली के मौके पर शहर में अमन बनाए रखने के लिए कानून निजाम चाक-चौबंद किया गया है. हर साल की तरह इस बार भी होली से पहले शहर के हस्सास इलाकों में मौजूद मस्जिदों को तिरपाल से ढक दिया गया है. इसके पीछे वजह ये है कि कोई भी शरारती तत्व होली के मौके पर शहर की फिजा न बिगाड़ सके और चारों तरफ अमन रहे. पुलिस और इंतेजामिया होली के त्योहार को लेकर पूरी मुस्तैद नजर आ रही है.

बता दें कि, 21 मार्च को जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैंपस के पास कुछ नौजवान रंग खेलकर होली मना रहे थे, इस दौरान कुछ दूसरे स्टूडेंट के विरोध करने पर दो छात्र गुटों में मारपीट हो गई थी. AMU प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि 21 मार्च की दोपहर आदित्य प्रताप सिंह ने एएमयू प्रशासन से एथलेटिक्स स्टेडियम में होली मिलन प्रोग्राम आयोजित करने की मांग की थी. उन्होंने बताया कि इस पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे सख्त हिदायत दी थी कि स्टेडियम में प्रोग्राम आयोजित करने से नई परम्परा शुरू हो जाएगी और इससे कैंपस में तनाव बढ़ सकता है. वसीम अली के मुताबिक इस प्रोग्राम के आयोजन की खबर देने के लिए जगह-जगह पोस्टर चिपकवाये गए और रोकने के बावजूद कुछ स्टूडेंट एथलेटिक्स स्टेडियम की तरफ चले गए, जिसपर कुछ दूसरे स्टूडेंट्स ने आपत्ति जताई तो विवाद बढ़ गया. जिसके बाद मामले पुलिस थाने तक जा पहुंचा.

Trending news