बुरे फंसे 'महाभारत में लव जिहाद' की बात बताने वाले असम कांग्रेस अध्यक्ष, मांगी माफी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1800773

बुरे फंसे 'महाभारत में लव जिहाद' की बात बताने वाले असम कांग्रेस अध्यक्ष, मांगी माफी

Love Jihad in Mahabharata: असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेने बोरा 'महाभारत में लव जिहाद' वाले बयान पर चारों तरफ से घिर गए. इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है.

बुरे फंसे 'महाभारत में लव जिहाद' की बात बताने वाले असम कांग्रेस अध्यक्ष, मांगी माफी

Love Jihad in Mahabharata: असम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा ने महाभारत में 'लव जिहाद' होने की की बात कही थी. इस पर उनकी चारों तरफ आलोचना हुई थी. असम के मुंख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भी उनके बयान की आलोचना की थी और गिरफ्तारी की मांग थी. हालांकि अब भूपेन बोरा ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है. 

इस मामले पर दी प्रतिक्रिया

दरअसल, असम के गोलाघाट में एक मु्स्लम शख्स ने अपनी हिंदू बीवी को कत्ल कर दिया. इसके बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इसे लव जिहाद से जोड़ दिया. सरमा की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए भूपेन बोरा ने इसे लव जिहाद से जोड़ दिया. 

बोरान ने क्या कहा?

असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि "प्यार और जंग में सब जायज है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में कृष्ण का रुक्मणी को भगाकर ले जाने समेत कई कहानियां हैं और मुख्यमंत्री को आज के दौर में विभिन्न धर्मों तथा समुदायों के लोगों के बीच शादियों को लेकर विरोध का राग नहीं अलापना चाहिए."

यह भी पढ़ें: मुस्लमान होने के बावजूद नहीं है 'हज' की इजाजत, जाने 'अहमदिया मुसलमान' के बारे में सब कुछ

उन्होंने आगे कहा, "जब भगवान कृष्ण रुक्मिणी से विवाह करना चाहते थे, तो अर्जुन एक औरत के रूप में आए. महाभारत में भी लव जिहाद था." इसके बाद इस मामले में राजनीति शुरू हो गई. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ्तारी की भी मांग की.

बोरा ने मांगी माफी

अपने बयान पर चारों तरफ से घिरने के बाद बोरा ने माफी मांगी. उन्होंने कहा कि "दादा कल रात सपने में आए और कहा कि यह बयान गलत था. इससे राज्य के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है." बोरा के मुताबिक "मैं अपने शब्दों के चलते अपनी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता और साथ ही वैष्णव भक्तों को भी ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं."

Zee Salaam Live TV:

Trending news