DJ के गाने पर नाचती आई बारात; काजी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार
Advertisement

DJ के गाने पर नाचती आई बारात; काजी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार

UP News: उत्तर प्रदेश के गांव की एक शादी में मौलाना ने डीजे पर नचाती आई बरात का निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया.
 

DJ के गाने पर नाचती आई बारात; काजी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार

UP News: इस्लाम में बिना डीजे और गाने के बिल्कुल सादगी से निकाह करने को कहा गया है. इस बात से ताल्लुक रखने वाला एक मामला यूपी में पेश आया है. जहां डीजे पर नाचती आई बरात का निकाह पढ़ाने से मौलाना ने इनकार कर दिया है. ये मामला यूपी के जगदीशपुर कोतवाली के इलाके का है, जहां बरात फुल बैंड-बाजे के साथ गानों पर नाचती हुई आई थी. जब बारात लड़की के घर पहुंची तो वहां के काजी ने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद सभी बरातियों और रिश्तेदारों में हड़कंप मच गया. 

आज के वक्त में लोग अक्सर बड़े धूम-धाम के साथ अपनी शादी करते है. सभी पैरंट्स का ख्याब होता है कि वह अपने बच्चों की शादी धूम-धाम से करवाए. बिल्कुस वैसे ही कमरौली थाना इलाके के रहने वाले वारिस अली भी अपने बेटे की बरात डीजे और बैंड-बाजे के साथ गुरुवार रात को जगदीशपुर थाना के इलाके मे लेकर पहुंचे थे. वारिस अली के बेटे शोहराब का निकाह शरीफ की बेटी शबाना से होना था. 
बरात का घर के दरवाजे पर पहुंचने के बाद काफी एहतमाम के साथ स्वागत किया गया था. जब निकाह का वक्त आया तो मौलाना ने इनकार कर दिया. मौलाना ने कहा कि जिस शादी में गाना या डीजे बजेगा मैं वहां निकाह नही पढ़ाऊगा, क्योंकि इस्लाम में डीजे और गाना बजाने पर मनाही है. जिसके बाद लड़के और लड़की दोनों के परिवार वालों ने मौलाना से माफी भी मागी और निकाह पढ़ाने की दरखास्त भी की लेकिन मौलाना ने निकाह नही पढ़ाया. मजबूरन लड़की को बिना निकाह के ही विदा कर दिया. अंदाजा लगाया जा रहा है कि लड़की को उसके ससुराल ले जाकर उसके साथ निकाह किया.

उत्तर प्रदेश के अमेठी के मौलानाओं ने फरमान जारी कर कहा है कि जिस घर की शादी में डीजे बजेगा वे वहां निकाह नहीं पढ़ाएगे और न ही फातिहा करेगें. जिसके वजह से मौलाना ने निकाह नहीं पढ़ाया और वही लड़के के पिता ने मौलाना पर मनमानी का इलज़ाम लगाया है. उन्होंने कहा है कि जब वह निकाह पढ़वाने के लिए मस्जिद में गए तो मौलाना जूर्माने के तौर पर पैसा मांग रहे थे.

Trending news