Bareilly News: शिमला के बाद बरेली में मस्जिद विस्तार पर बवाल; रोका गया काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2422011

Bareilly News: शिमला के बाद बरेली में मस्जिद विस्तार पर बवाल; रोका गया काम

Bareilly News: शिमला के बाद अब मस्जिद के रेनोवेशन को लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली में बवाल मच गया है. फिलहाल पुलिस ने काम को रोक दिया है और निर्माण किए काम को तुड़वा दिया है. यह मामला किला थाना क्षेत्र में मलूकपुर चमन मठिया का है.  पुलिस ने बताया कि मुस्जिद कमेटी को एसडीएम से इजाजत लेकर निर्माण कार्य करने की हिदायत दी है.  

Bareilly News: शिमला के बाद बरेली में मस्जिद विस्तार पर बवाल; रोका गया काम

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मस्जिद के अंदर चल रहे रेनोवेशन के काम को लेकर स्थानीय लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई है और मस्जिद कमेटी के खिलाफ हंगामा किया. इस मामले को लेकर स्थानीय पार्षद ने किला थाने में शिकायत कराई.  मौके पर पहुंची पुलिस के दखल देने के बाद मस्जिद कमेटी के लोगों ने रेनोवेशन और गुंबद के काम को रोक दिया.

यह मामला किला थाना क्षेत्र में मलूकपुर चमन मठिया का है. दरअसल, यहां पर बहुतक पुरानी मंसूरी मस्जिद है, जो काफी जर्जर हो गया है. इसी वजह से स्थानीय मस्जिद कमेटी के लोगों ने मस्जिद के अंदर टाईल्स और ऊपरी हिस्से में गुंबद लगाने का काम शुरू किया था. मस्जिद मे चल रहे स्थानी हिन्दू समुदाय के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. 

मौके पर स्थानीय पुलिस की कई टीमें पहुंची
वार्ड 44 के पार्षद नीरज कुमार ने किला थाना के SHO हरेंद्र सिंह को कॉल करके मस्जिद में चल रहे काम के बारे में बताया. पार्षद का आरोप है कि मस्जिद कमेटी ने बिना इजाजत मस्जिद में रेनोवेशन का काम कर रहा था. इस दौरान पार्षद के साथ ही काफी लोगों की भीड़ लग गई. भीड़ को देखते ही मुस्लिम समुदाय के लोग भी आ गए. मामले को देखते हुए स्थानीय इंस्पेक्टर समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें:-  मुसलमानों को मिला शरद पवार का साथ; कहा- "किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देंगे वक्फ संशोधन विधेयक"

 

मस्जिद कमेटी के लोगों ने खुद तुड़वा दिया निर्माण 
पुलिस ने निर्माण करा रहे लोगों से इजाजत लेकर काम कराने की हिदायत दी. पुलिस ने कहने पर मुतवल्ली जीशान फिलहाल निर्माण तुड़वा दिया है. वहीं, पुलिस ने भविष्य में एसडीएम से इजाजत लेकर ही निर्माण कराने का निर्देश दिया.
 
पुलिस ने क्या कहा?
किला थाने पुलिस ने कहा कि मस्जिद वहां बहुत पहले से है. लेकिन बिना इजाजत के गुंबद लगाने व टाइल्स लगाने का काम चल रहा था. फिलहाल इसको रुकवा दिया गया है और मस्जिद कमेटी के लोगों ने खुद ही निर्माण को तोड़ दिया है. इलाके में शांति व्यवस्था बनी हुई है. स्थानीय पुलिस टीम लगातार इलाके में गश्त कर रही है.

Trending news