धर्म बदलकर आशीष गुप्ता ने की मुस्लिम महिला से शादी, मोहम्मद यूसुफ को पद से हटाया गया
Advertisement

धर्म बदलकर आशीष गुप्ता ने की मुस्लिम महिला से शादी, मोहम्मद यूसुफ को पद से हटाया गया

उत्तर प्रदेश में राजस्व अधिकारी ने कथित तौर पर मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया. प्रशासन की तरफ से अब अधिकारी को उसके पद से हटा दिया गया है.

 

धर्म बदलकर आशीष गुप्ता ने की मुस्लिम महिला से शादी, मोहम्मद यूसुफ को पद से हटाया गया

राजस्व अधिकारी की पत्नी ने अपने पति के खिलाफ एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाने का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मौदाहा में नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने कथित तौर पर अपना नाम बदलकर मोहम्मद यूसुफ रख लिया.

पद से हटाया गया
हिंदुस्तान टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि गुप्ता, जिन्होंने कथित तौर पर इस्लाम अपना लिया था, को गुरुवार को उनके पद से हटा दिया गया है. उन्हें कलेक्टरेट से संबद्ध कर दिया गया क्योंकि प्रारंभिक जांच में उन्हें कर्मचारी संहिता का उल्लंघन करते हुए पाया गया.

यह कहते हुए कि नायब तहसीलदार सेवा नियमों का उल्लंघन कर रहे थे, एडीएम, हमीरपुर डॉ. अरुण मिश्रा ने कहा, "उन्हें (आशीष गुप्ता) उनके पद से हटा दिया गया है और अगली सूचना के मुताबिक कलेक्टोरेट से संबद्ध कर दिया गया है." उन्होंने कहा कि उनके आचरण पर एक रिपोर्ट भी सरकार को भेजी गई थी.

बीवी ने लगाया इल्जाम
गुप्ता की पत्नी आरती की तरफ से दर्ज की गई FIR में तीन और लोगों को नामित किया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीनों मुल्जिमों को धर्म परिवर्तन की सुविधा देने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. पुलिस उस मुस्लिम महिला का पता लगाने के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है, जिसके साथ गुप्ता कथित तौर पर रिश्ते में था.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, यह घटना इस साल सितंबर में सामने आई जब गुप्ता ने मौदहा में नायब तहसीलदार के रूप में अपनी भूमिका निभाई. विवाद तब भड़का जब एक मस्जिद के कार्यवाहक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि मोहम्मद यूसुफ नाम का एक गैर-मुस्लिम मस्जिद में प्रार्थना करने आ रहा था.

महिला से शादी के लिए बने मुस्लिम
मस्जिद के केयरटेकर की शिकायत के बाद प्रशासन ने गुप्ता के खिलाफ जांच शुरू की. बाद में, उनकी पत्नी ने इल्जाम लगाया कि उन्हें एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया गया था. उधर, एसपी हमीरपुर दीक्षा शर्मा ने कहा कि गुप्ता की पत्नी के दावों की जांच जारी है.

Trending news