Eid-Ul-Adha: ईद-उल-अज़हा पर UP की मस्जिदों में उमड़ी नमाज़ियों की भीड़; शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा त्योहार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1759186

Eid-Ul-Adha: ईद-उल-अज़हा पर UP की मस्जिदों में उमड़ी नमाज़ियों की भीड़; शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा त्योहार

UP Eid- Ul- Adha: देश भर में ईद- उल-अजहा का जश्न बड़े ही अकीदत व एहतेराम के साथ मनाया जा रहा है. यूपी के जिलों में भी ईद के मौके पर रौनक नजर आई. सुबह से ही मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ी. नमाज के बाद मुल्क में अमन और आपसी भाईचारे की दुआ की गई.

Eid-Ul-Adha: ईद-उल-अज़हा पर UP की मस्जिदों में उमड़ी नमाज़ियों की भीड़; शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा त्योहार

Eid Ul Adha 2023 In UP: पूरे देश में ईद उल-अजहा का त्योहार अकीदत व एहतेराम के साथ मनाया जा रहा है. यूपी में भी ईद का जश्न नजर आ रहा है. यहां सुबह से ही मस्जिदों में काफ़ी बड़ी तादाद में नमाजियों की भीड़ नजर आई. ईद की नमाज को लेकर हिफाजत के पुख्ता इंतेजामात किए गए. जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई.  बकरीद के मद्देनजर हर जिले की पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट रही. ईद के मद्देनज़र चप्पे-चप्पे पर बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी नज़र आए.

 

लखनऊ में ईद की धूम
ज्वाइंट कमिश्नर कानून व्यवस्था, लखनऊ उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ में ईद की नमाज को लेकर कानूनी निजाम पूरी तरह चुस्त है. ईद की नमाज को लेकर बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया. किसी भी तरह का कोई नाखुशगवार वाक्या पेश न आए, इसके लिए पुलिस नजर रखे हुए है. उन्होंने बताया कि मस्जिदों में नमाज के दौरान ड्रोन कैमरे से नजर रखी गई. साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है ताकि कोई भी भड़काऊ पोस्ट न करें.  उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हम धर्मगुरुओं से लगातार बात कर रहे हैं और उनसे अपील करवा रहे हैं कि ऐसे किसी भी जानवर की कुर्बानी ना की जाए,जिसपर पाबंदी है.

आगरा में त्योहार की रौनक
पूरे देश में ईद उल अजहा का त्यौहार बड़ी ही शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है. मोहब्बत की निशानी ताजमहल में भी लोगों ने बड़ी संख्या में ईद की नमाज अदा की. एंट्री गेट से ही मुख्य गुंबद तक लोगों की भीड़ देखने को मिली. ताज महल के अंदर बनी मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने के बाद सभी ने देश में खुशहाली और अमन-चैन के लिए दुआ की. दुआ के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

ईदगाह और मस्जिदों में अदा की गई नमाज
ईद के मौके पर बड़ी तादाद में लोगों ने मस्जिदों का रुख किया. अलीगढ़ में सख्त हिफाजत के बीच दो पारियों में ईद की नमाज अदा की हुई. नमाज के बाद मुल्क में अमन-चैन के लिए दुआएं मांगी गईं. एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि प्रशासन के निर्देशों पर अमल कराते हुए ईद की नमाज अदा की गई है. वहीं, यूपी के बिजनौर में पुर अमन तरीके ईद की नमाज अदा की गई. बिजनौर के ईदगाह में शांतिपूर्ण तरीके से नमाजियों ने ईद की नमाज अदा की. वहीं, जौनपुर में हजारों लोगों ने अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की. शहर की शाही ईदगाह समेत जिले की अलग-अलग मस्जिदों में नमाजियों ने ईद की नमाज अदा की और देश में आपसी भाईचारे की दुआ की.

Watch Live TV

Trending news