Hajj Yatra 2024: हज यात्रियों को बड़ी राहत; 15 फरवरी तक करें ये काम, नहीं तो पड़ेगा पछताना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2104192

Hajj Yatra 2024: हज यात्रियों को बड़ी राहत; 15 फरवरी तक करें ये काम, नहीं तो पड़ेगा पछताना

Hajj Yatra 2024: हज 2024 के लिए दरख़्वास्त देने का अमल मुकम्मल होने के बाद स्लेकटेड आज़मीने हज को हज फ़ीस की पहली क़िस्त जमा करने की आख़िरी तारीख़ ख़त्म होने के बाद एक बार फिर हज कमेटी ने राहत दी है. 

Hajj Yatra 2024: हज यात्रियों को बड़ी राहत; 15 फरवरी तक करें ये काम, नहीं तो पड़ेगा पछताना

Hajj Yatra 2024: हज 2024 पर जाने वाले लोगों को हज कमेटी ऑफ़ इंडिया की तरफ़ से बड़ी राहत मिल दी गई है. हज 2024 के लिए दरख़्वास्त देने का अमल मुकम्मल होने के बाद स्लेकटेड आज़मीने हज को हज फ़ीस की पहली क़िस्त जमा करने की आख़िरी तारीख़ ख़त्म होने के बाद एक बार फिर हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने इस में राहत दी है और अब 15 फ़रवरी तक आज़मीन को हज की पहली क़िस्त 81 हज़ार 800 रुपये जमा करने होंगे.

हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के CEO जारी किया सर्कुलर
इस ताल्लुक़ से हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के CEO लियाक़त अली ने सर्कुलर जारी किया है, जिसे केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृती ईरानी की मंज़ूरी के बाद रीलीज़ किया गया है. दरअसल हज फ़ीस की पहली क़िस्त जमा करने की तारीख़ ख़त्म होने के बाद इसमें तौसी के लिए रियासती हज कमेटी और आज़मीन की तरफ़ से लगातार मांग की जा रही थी, इसको देखते हुए हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने ये फ़ैसला लिया है.

इन कागजात को जमा करने होंगे
इसी के साथ दिल्ली हज कमेटी के एग्ज़ीकेटिव अफ़सर अशफ़ाक़ अहमद आरफ़ी ने ऐलान किया है कि हज पर जाने वाले सभी लोगों को ज़रूरी कागजात जैसे जमा फ़ीस की रसीद, पासपोर्ट, व्हाइट बैकग्राउंट वाली दो फोटो, दस्तख़त किया हुआ और फ़ोटो वाला हज फ़ॉर्म दिल्ली हज कमेटी के दफ्तर में 19 फ़रवरी तक लाज़मी तौर पर जमा करने होंगे. दिल्ली हज कमेटी ने हज मंज़िल आज़मीन के लिए ख़ुसूसी तिब्बी कैंप भी खोला है, जहां लोग अपना चेकअप कर सकते हैं और इसका फ़ायदा उठा सके हैं.

Trending news