मस्जिद के हिस्से को गिराने के फैसले से नाराज मंडी के मुसलमान; 14 दिन बाद पहुंचे हाई कोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2451514

मस्जिद के हिस्से को गिराने के फैसले से नाराज मंडी के मुसलमान; 14 दिन बाद पहुंचे हाई कोर्ट

Himachal News: मंडी नगर निगम ने हाल ही में ये फैसला दिया था कि जेलरोज में मौजूद मस्जिद के कथित गैरकानूनी हिस्से को तोड़कर उसे पुरानी स्थिति में लाया जाए. इसके खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

मस्जिद के हिस्से को गिराने के फैसले से नाराज मंडी के मुसलमान; 14 दिन बाद पहुंचे हाई कोर्ट

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के मंडी नगर निगम ने शहर के जेलरोड में मौजूद निर्माणाधीन कथित अवैध मस्जिद को गिराने का फैसला दिया है. इस फैसले से नाखुश होकर मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. निगम कोर्ट की तरफ से सुनाए गए फैसले के 14 दिन बाद मुस्लिम पक्ष कोर्ट में पहुंचा है. मुस्लिम पक्ष ने प्रदेश के हाई कोर्ट में मस्जिद गिराने के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की. मस्जिद संचालन समिति के सदस्य इकबाल अली ने बताया कि लंबे विचार विमर्श के बाद हाई कोर्ट में नगर निगम के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर दी गई है. उन्होंने बताया कि अब जो हाई कोर्ट के आदेश होंगे उसी के मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी. कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मिलकर एक हफ्ता पहले बैठक भी की गई थी. 

यह भी पढ़ें:  पूरे हिमाचल से मुसलमानों को मकान और दुकानों से बेदखल करने पर अड़ा व्यापारी वर्ग; सरकार को अल्टीमेटम

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, 13 सितंबर को नगर निगम मंडी के आयुक्त ने मस्जिद के हिस्से को गैर कानूनी बताते हुए इसे 30 दिन के भीतर गिराने का हुक्म दिया था. उन्होंने मस्जिद को पुरानी स्थिति में लाने का हुक्म दिया है. इसी दिन मंडी शहर में हिंदू संगठनों ने मस्जिद को अवैध बताते हुए जोरदार प्रदर्शन किया था. वहीं आज भी मंडी शहर में इसी मामले को लेकर हिंदु संगठन, साधु संतों व नागा साधुओं के साथ शांतिपूर्वक रैली निकालकर मंडी की जनता को जागरूक कर रही है. इस रैली के जरिए सभी की तरफ से अपनी संस्कृति व सभ्यता को बचाने का संदेश भी दिया जाएगा. इसको लेकर साधु संत मंडी पहुंच चुके हैं और सेरी मंच पर जमा हो रहे हैं.

प्रशासन हुआ अर्लट
आज मंडी में होने वाली इस रैली को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अर्लट हो गया है. शहर के जेलरोड़ व मंगवाई में मौजूद दोनों मस्जिदों के पास पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है. हांलाकि, इस रैली में शामिल होने वाले संगठनों का मस्जिदों की ओर जाने का फिल्हाल कोई प्रोग्राम नहीं है. लेकिन एहतियातन तौर पर शहर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

Trending news