Mumbai: मुस्लिम महिलाओं ने PM के लिए मांगी लंबी उम्र की दुआ; इस बात के लिए अदा किया शुक्रिया
Advertisement

Mumbai: मुस्लिम महिलाओं ने PM के लिए मांगी लंबी उम्र की दुआ; इस बात के लिए अदा किया शुक्रिया

PM Modi-Muslim Women:  मुंबई में 'धन्यवाद मोदी जी' कार्यक्रम के तहत मुस्लिम समाज की महिलाओं ने कलेक्टर को धन्यवाद पत्र सौंपा. मुस्लिम समुदाय की महिलाएं ने मौजूदा सरकार को लिखे हुए पत्र में बताया कि, किस तरह उनकी स्कीमों की वजह से महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने का मौका मिला है.

Mumbai: मुस्लिम महिलाओं ने PM के लिए मांगी लंबी उम्र की दुआ; इस बात के लिए अदा किया शुक्रिया

Mumbai News: सोमवार को मुंबई के कलेक्टर ऑफिस में 'धन्यवाद मोदी जी' कार्यक्रम के तहत मुस्लिम समाज की महिलाओं ने कलेक्टर को धन्यवाद पत्र सौंपा. मुस्लिम समुदाय की महिलाएं ने मौजूदा सरकार को लिखे हुए पत्र में बताया कि किस प्रकार उनकी परियोजनाओं की वजह से महिलाओं के सशक्तिकरण में मजबूती आई है. अपने खत में मुस्लिम महिलाओं ने लिखा कि, हम आपकी बहनें आशा करती हैं कि, आप सेहतमंद होंगे. मोदी जी आपकी सरकार के द्वारा महिलाओं के हित में कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे हम महिलाओं को सशक्त होने में कामयाबी मिल रही है

मोदी जी आपके द्वारा हमे 'उज्ज्वला योजना' के माध्यम से गैस कनेक्शन, 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के माध्यम से पक्का मकान, स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड जैसी महत्वपूर्ण सुविधाएं मुहैया कराई गईं हैं. महिलाओं के हितों के लिए आपकी केंद्र सरकार ने अथक प्रयास किए हैं. मोदी जी आपने ''पढ़ो बढ़ो'' अभियान, 45 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को अकेले हज पर जाने का अधिकार और मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान एवं गरिमा को बनाए रखने के लिए तीन तलाक के रिवाज को खत्म करके उन्हें सम्मान दिया है.

आपकी सरकार में मुस्लिम महिलाओं की तालीम के लिए किए गए विभिन्न कार्यों की अनेक मिसाल देखने को मिलती हैं. मुस्लिम महिलाओं के बीच साक्षरता दर 2015-16 के 50.7 प्रतिशत की तुलना से बढ़कर आज 72.6 प्रतिशत हो गई है. हाल ही में महिलाओं के लिए संसद एवं विधानसभा की सदस्यता में दिए गए आरक्षण के ऐतिहासिक फैसले से देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी और अधिक होगी. यह आपकी 'सबका साथ सबका विश्वास' के प्रयास की सोच का ही नतीजा है. आज हम महिलाए समाज में सर उठा कर सम्मान के साथ जिन्दगी जी रही हैं, इसका श्रेय आपके प्रयास को ही जाता है.

 आपकी सरकार ने हम महिलाओं के लिए जो किया है, उसके लिए हम ताउम्र आपके शुक्रगुजार रहेंगे और हम आपको यकीन दिलाते हैं कि, हम आगे आने सभी चुनावों में आपके साथ खड़े रहेंगे. हम दुआ करते हैं कि अल्लाह आपको लम्बी उम्र अता फरमाएं और आप ऐसे ही हमारे देश की तरक्की के लिए काम करते रहें.

Report: Amjad Khan

Trending news