Churu News: सचिन लाया था सीमा हैदर, रहमान लाया महविश; पाकिस्तानी दुलहन पर सौतन का संग्राम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2355719

Churu News: सचिन लाया था सीमा हैदर, रहमान लाया महविश; पाकिस्तानी दुलहन पर सौतन का संग्राम

Churu News: लाहौर की मेहविश ने अपने प्यार को पाने के लिए सारे बंधन तोड़कर चूरू पहुंची हैं, जहां उन्होंने दो बच्चों के वालिद रहमान से निकाह किया है. रहमान चूरू के पिथिसर गांव के मकामी हैं और दो बच्चों के पिता है. 

Churu News: सचिन लाया था सीमा हैदर, रहमान लाया महविश; पाकिस्तानी दुलहन पर सौतन का संग्राम

Churu News: प्यार पर किसी का जोर नहीं चलता है और न ही उसे कोई सरहद रोक सकती है. ये लाइन पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली 25 साल की मेहविश और राजस्थान के चूरू जिले के रहमान पर फिट बैठती है. दरअसल, लाहौर की मेहविश ने अपने प्यार को पाने के लिए सारे बंधन तोड़कर चूरू पहुंची हैं, जहां उन्होंने दो बच्चों के वालिद रहमान से निकाह किया है. रहमान चूरू के पिथिसर गांव के मकामी हैं और दो बच्चों के पिता है. 

वहीं, मेहविश भी दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को लाहौर ही छोड़ दिया है. खास बात यह है कि रहमान की पहली बीवी फरीदा बच्चों को लेकर अपने पीहर भादरा रह रही हैं. वहीं, मेहविश को उसके ससुराल वाले बाघा बॉर्डर से लेकर रतननगर थाने पहुंचे. जहां, पुलिस से मेहविश से पूछताछ की और दास्तावेजों की जांच भी की है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मेहविश पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली है. 2 साल उनकी वालिदा का इंतकाल हो गया है. वहीं, मेहविश के वालिद की करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी. इसके बाद वह रहने के लिए अपनी बहन साहिमा के पास इस्लामाबाद आ गई थी. वहां, उन्होंने 2 महीने ब्यूटी पार्लर का काम सिखा, फिर 10 सालों से ब्यूटी पार्लर का काम कर रही है. साल 2006 में बादामी बाग के शख्स खुर्रम शहजाद से उनका निकाह हुआ था. शादी के बाद मेहविश ने दो बच्चों को जन्म दिया. इसके बाद उनके पहले शौहर ने साल 2018 तलाक दे दिया और दूसरी शादी कर ली. 

ऐसे चढ़ा प्यार का परवान
मेहविश ने बताया कि, तालाक के बाद वह अकेले जिंदगी बिता रही थी, उसी वक्त इमो एप पर राजस्थान के रहमान से जान पहचान हुई. जिसके बाद दोनों आपस में बात करने लगे. इसके बाद इनका प्यार परवान चढ़ने लगा. इस बीच मेहविश ने अपने बहन और जीजा से बातचीत के बाद रहमना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. प्रपोज करने के तीन दिन बाद साल 2022 में वीडियो कॉल पर निकाह भी कर लिया. इस वक्त रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करता था. साल 2023 में मेहविश मक्का उमरा करने गई, वहां भी रहमान पहुंच गया और फिर से दोनों ने मक्का में दोबारा निकाह किया.

मेहविश ऐसे आई भारत
गौरतलब है कि मेहविश भारत आने के लिए इस्लामाबाद से 25 जुलाई की शाम 7 बजे अपने परिवार के साथ रवाना हुई थी. परिवार के लोग उसे बाघा बॉर्डर पर छोड़कर चले गए. बॉर्डर पर भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना ने सभी दास्तवेजों की जांच की, फिर उन्हें भारत में आने की इजाजत दी गई. मेहविश 45 दिन की टूरिस्ट वीजा पर इंडिया आई हैं. भारत की तरफ खड़े ससुराल के लोग उसे निजी गाड़ी से लेकर राजस्थान के लिए रवाना हो गए.

पत्नी ने की FIR
वहीं, रहमान की पहली बीवी भरीदा ने अपने शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और मेहविश का विरोध किया है. फरीदा ने मेहविश पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं. रहमान की पहली बीवी ने दूसरी बीवी की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि मेहविश की गहन जांच होनी चाहिए, क्योंकि यह पाक की कोई जासूस भी हो सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया पूरी किए बिना मेहविश को भारत लाया गया है. दर्ज मुकदमा ये भी कहा गया है कि फरीदा और रहमान का तलाक नहीं हुआ है. मेरे मर्जी के खिलाफ ये शादी हुई है. इसके साथ ही फरीदा ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़का का भी मुकदमा दर्ज किया है और कार्रवाई की मांग की है.

 

Trending news