जम्मू व कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा "निराश न हों मुसलमान"?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2380964

जम्मू व कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा "निराश न हों मुसलमान"?

Jammu and Kashmir News: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्लाह का कहना है कि मुसलमानों को निराश होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा है कि देश में ध्रुवीकरण की राजनीति हो रही है, लेकिन यह वक्त जल्द ही गुजर जाएगा.

 

जम्मू व कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने क्यों कहा "निराश न हों मुसलमान"?

Jammu and Kashmir News: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि देश ध्रुवीकरण और नफरत की राजनीति की वजह से 'बुरे दौर' से गुजर रहा है. उन्होंने मुसलमानों को निराश न होने की सलाह दी और कहा कि यह दौर जल्द ही खत्म होने वाला है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने चिनाब घाटी के अपने हफ्ते भर के दौरे के तीसरे दिन डोडा जिले के मलिकपुर में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों को स्वतंत्र भारत का नागरिक होने पर गर्व होना चाहिए. 

लोगों को धर्म में बंटते नहीं देखा
नेकां प्रमुख शनिवार को किश्तवाड़ पहुंचे और उनके इस दौरे का उद्देशय पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं से बातचीत करना और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां सुनिश्चित करना है. अब्दुल्ला ने कहा, "हम बुरे दौर से गुजर रहे हैं. मैंने जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक किसी भी प्रधानमंत्री को लोगों को मुस्लिम, हिंदू, सिख और ईसाई (उनके धर्म) के आधार पर बांटते नहीं देखा. उन्होंने (जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह) हमेशा सभी को भारत के सच्चे नागरिक के रूप में माना." 

यह भी पढ़ें: जम्मू व कश्मीर की सीमा पर अब नहीं होगी घुसपैठ! LG मनोज सिंहा ने बताया प्लान

मुसलमानों को निराश नहीं होना चाहिए
उन्होंने कहा, "लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) अपने चुनावी भाषणों में कहते हैं कि मुसलमान देश के नागरिक नहीं बल्कि घुसपैठिए हैं और अगर उन्हें (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) वोट नहीं दिया तो उन्हें (मुसलमान) हिंदुओं की संपत्ति, घर, जानवर और यहां तक ​​कि मंगलसूत्र में हिस्सा दिया जाएगा. हम इस बुरे दौर से गुजर रहे हैं." उन्होंने कहा कि मुसलमानों को निराश नहीं होना चाहिए, क्योंकि ‘हम जानते हैं कि जीवन और मृत्यु अल्लाह के हाथ में है.’ अब्दुल्ला ने कहा, "आप एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं न कि किसी सरकार के कार्यकर्ता. अल्लाह सब देख रहा है और वे (सत्तारूढ़ सरकार) लंबे समय तक नहीं टिकेंगे."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news