पूर्व मंत्री आजम खाने के करीबी आसिम राजा का नामांकन खारिज; SP कैंडिडेट के तौर पर भरा था पर्चा
Advertisement

पूर्व मंत्री आजम खाने के करीबी आसिम राजा का नामांकन खारिज; SP कैंडिडेट के तौर पर भरा था पर्चा

Rampur News: समाजवादी पार्टी (सपा) का कैंडिडेट बताकर 27 मार्च को नामांकन करने वाले आसिम राजा का पर्चा आज यानी 28 मार्च को जांच के बाद खारिज कर दिया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

पूर्व मंत्री आजम खाने के करीबी आसिम राजा का नामांकन खारिज; SP कैंडिडेट के तौर पर भरा था पर्चा

Rampur News: रामपुर लोकसभा सीट से खुद को समाजवादी पार्टी (सपा) का कैंडिडेट बताकर 27 मार्च को नामांकन करने वाले आसिम राजा का पर्चा आज यानी 28 मार्च को जांच के बाद खारिज कर दिया गया है. जिलाधिकारी जोगेन्दर सिंह ने बताया कि आज आसिम राजा का नामांकन पत्र जांच में कुछ खामियां सामने आने पर खारिज कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि फार्म ए, बी और प्रारूप 2 नहीं होने के चलते नामांकन खारिज हुआ है. राजा सपा के सीनियर नेता पूर्व मंत्री आजम खां के करीबी माने जाते हैं. वह 2022 में आजम खान विधायक चुने गए थे, जिसके बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके चलते रामपुर उपचुनाव में आसिम रजा, सपा के कैंडिडेट थे.

दोनों नेताओं ने दाखिल किया पर्चा
हालांकि उन्हें बीजेपी के घनश्याम लोधी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दिल्ली के संसद मार्ग पर मौजूद जामा मस्जिद के इमाम मुहिबउल्ला नदवी ने बुधवार को सपा कैंडिडेट्स के रूप में रामपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया था. आसिम राजा ने भी खुद के सपा कैंडिडेट होने का दावा करते हुए पर्चा दाखिल कर दिया था.

आखिर कौन है सपा का कैंडिडेट
इससे इस बात को लेकर संशय की हालात पैदा हो गई थी कि आखिर सपा का ऑफिशियल कैंडिडेट्स कौन है. हालांकि शाम को पार्टी नेतृत्व ने नदवी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार का ऐलान किया था. राजा ने नामांकन करने के बाद पत्रकारों से कहा था, ''हमने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से अपना नामांकन भरा है. कौन इलेक्शन मैदान में रहेगा, यह 30 मार्च (नाम वापसी की तिथि) को तय होगा.'' 

 मुहिबउल्ला नदवी ने भी किया नामांकन
वहीं, इस सवाल पर कि रामपुर से सपा कैंडिडेट के तौर पर उनके साथ—साथ मुहिबउल्ला नदवी ने भी नामांकन किया है, राजा ने कहा, ''मैं कह रहा हूँ कि 20 लोग पर्चा भर दें. उससे क्या होता है. अगली 30 तारीख को सब ‘फाइनल’ हो जाएगा.'' 

Trending news