Pakistan News: PTI ने कहा, "राजनीति से प्रेरित है इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी", क्या है आगे का रास्ता ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1811687

Pakistan News: PTI ने कहा, "राजनीति से प्रेरित है इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी", क्या है आगे का रास्ता ?

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कोर्ट ने तोशाखाना केस में इमरान को 3 साल जेल की सजा सुनाई है, जिसके बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से कोर्ट के फैसले को चुनौती दिए जाने की बात सामने आई है.

 

Pakistan News: PTI ने कहा, "राजनीति से प्रेरित है इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी", क्या है आगे का रास्ता ?

Shah Mehmood Qureshi OnImran Khan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ़ और पूर्व पीएम इमरान खान को तोशाखाना मामले में 3 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की सियासत में उथल-पुथल नजर आ रही है.  पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सीनियर लीडर शाह महमूद कुरैशी ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में इमरान खान की सजा और गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है. कुरैशी ने शनिवार को कहा कि, पार्टी कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी और पूर्व पीएम का बचाव करने के लिए सभी कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करेगी. 

सभी कानूनी रास्ते अपनाएंगे: कुरैशी
पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वो इमरान खान की दोषसिद्धि और उसके बाद उनकी गिरफ्तारी के अदालत के फैसले को खारिज करते है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह राजनीति से प्रेरित और पूर्वनिर्धारित फैसला है जिसकी पहले से ही उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि ,पीटीआई उच्च न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाकर फैसले को चुनौती देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करेगी. हम सभी कानूनी तरीकों से इमरान खान का बचाव करेंगे. पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, हम उनके बचाव के लिए सभी कानूनी रास्ते अपनाएंगे.

5 साल तक चुनाव लड़ने पर रोक 
अपनी गिरफ्तारी और पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान का एक वीडियो संदेश सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अपेक्षित थी. इमरान ने कहा कि, यह लंदन योजना को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है. लेकिन, मैं चाहता हूं कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण, दृढ़ और मजबूत रहें. बता दें कि, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट से बहुत बड़ा झटका लगा है. तोशाखाना मामले में खान को 3 साल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ कोर्ट ने वारंट भी जारी कर दिया है. अदालत ने पूर्व पीएम पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है.  अब फैसला आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री का राजनीति करियर भी अधर में लटकता हुआ दिख रहा है. कोर्ट ने इमरान खान को 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सुनाया है. 

Watch Live TV

Trending news