"पापा को दिया गया है जहर", पिता के शव देखने के बाद बोले छोटे बेटे उमर अंसारी
Advertisement

"पापा को दिया गया है जहर", पिता के शव देखने के बाद बोले छोटे बेटे उमर अंसारी

Omar Ansari on Mukhtar Ansari: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है. उत्तर प्रदेश के DGP का कहना है कि पूरे प्रदेश में CRPC की धारा 144 लागू है. इस बीच उमर अंसारी ने बड़ा बयान दिया है.

"पापा को दिया गया है जहर", पिता के शव देखने के बाद बोले छोटे बेटे उमर अंसारी

Omar Ansari on Mukhtar Ansari: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके छोटे बेटे उमर अंसारी ने प्रशासन पर बड़ा इल्जाम लगाया है. अपने वालिद के शव देखने के बाद उमर ने कहा, "मेरे वालिद को जहर दिया गया."

उन्होंने कहा, "ICU से लोगों को वार्ड में शिफ्ट किया जाता है, लेकिन इन्होंने मेरे वालिद को जेल में डाल दिया. न्यायालय के समक्ष विधायक जी (मुख्तार अंसारी) ने लिखकर दिया कि 19 तारीख को उनके खाने में जहर दिया गया. इसके बाद उनकी तबीयत खराब हुई. जिसके बाद उन्हें ICU लाया गया. वहीं, 12 घंटे के इतना दबाव पड़ा कि डॉक्टर सही से इलाज भी नहीं कर पाए."

दिया जा रहा था धीमा जहर
इस बीच जब पत्रकारों ने उमर से ये पूछा कि किसी पर कोई संदेह है? इस पर उन्होंने कहा, मेरे वालिद खुद बताया था कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है, लेकिन कहां कोई सुन रहा है. अब तो पूरे मुल्क को भी पता लग चुका है."

19 मार्च को दिया गया था जहर?
उन्होंने आगे कहा, "मुझे प्रशासन की तरफ से कुछ नहीं बताया गया. मुझे मीडिया के जरिए इसकी जानकारी हुई. दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे नहीं मिलने दिया गया. हमने पहले भी कहा था और आज भी कह रहे हैं कि उन्हें धीमा जहर दिया गया." इसके साथ ही उमर ने कहा, "उन्हें 19 मार्च को खाने में जहर दिया गया था. हम न्यायपालिका का रुख करेंगे, हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है."

पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू
पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है. उत्तर प्रदेश के DGP का कहना है कि पूरे प्रदेश में CRPC की धारा 144 लागू है. गाजीपुर, वाराणसी, बांदा और मऊ में यूपी पुलिस के साथ-साथ CRPF के जवानों की भी तैनात की गई है. वहीं, पोस्टमार्टम के बाद उनके शव के  गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के कालीबाद कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

Trending news