शिया मुसलमानों के लिए खुशखबरी! मंत्री बोले- PoK अपने आप भारत में होगा शामिल
Advertisement

शिया मुसलमानों के लिए खुशखबरी! मंत्री बोले- PoK अपने आप भारत में होगा शामिल

Shia Muslim News: राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि PoK का जल्द ही भारत में विलय होगा. उन्होंने जी20 प्रोग्राम की तारीफ करते हुए कहा कि यह प्रोग्राम बहुत अच्छे से हुआ है.

शिया मुसलमानों के लिए खुशखबरी! मंत्री बोले- PoK अपने आप भारत में होगा शामिल

Shia Muslim News: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) का कुछ वक्त बाद अपने आप ही भारत में विलय हो जाएगा. राजस्थान के दौसा में सिंह ने PoK के शिया मुसलमानों की भारत के लिए सड़कें खोलने की मांग के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया, "कुछ वक्त इंतजार करें, PoK का अपने आप भारत में विलय हो जाएगा."

कामयाब रहा जी20

जी20 की कामयाबी पर मंत्री ने कहा, 'जी-20 प्रोग्राम कामयाब रहा है. ऐसा ऑर्गनाइज्ड इवेंट पहले कभी नहीं हुआ. देश के 60 शहरों में लगभग 200 बैठकें आयोजित की गईं.” उन्होंने कहा कि इतने कामयाब प्रोग्राम के लिए दूसरे देशों ने भी भारत की तारीफ की है. दौसा में भाजपा की परिवर्तन संकल्‍प यात्रा के दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस को खिताब करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''सम्मेलन में जारी कलेक्टिव मेनीफेस्टो में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है. दुनिया यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर बंटी हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की वजह से हम सबने मिलकर एक ऐसा रास्ता निकाला है, जिस पर किसी देश को कोई आपत्ति नहीं थी.''

यह भी पढ़ें: इलाकाई करेंसी में होगा कारोबार, भारत-सऊदी के दरमियान इन मामलों पर हुई बातचीत

मोदी के बल पर लड़ा जाता है चुनाव

उन्होंने कहा कि बायोफ्यूल एलायंस और भारत से यूरोप तक कॉरिडोर बनने से भारत की एकोनॉमिक तरक्की होगी. उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी जी-20 के ऐलान का इस्तेकबाल किया है." राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां भी इलेक्शन होते हैं, भाजपा मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं करती बल्कि प्रधानमंत्री के करिश्मे पर ही चुनाव लड़ती है. उन्होंने कहा, ''हर किसी को यह मानकर चलना चाहिए कि पार्टी ऐसे नेताओं को मौका देगी जो अच्छे हों, उपयोगी हों और जिन पर जनता को भरोसा हो."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news