अमेरिकी लेखक जेफ्री शॉन किंग ने बीवी के साथ इस्लाम धर्म किया कुबूल; इस बात से हुए प्रभावित
Advertisement

अमेरिकी लेखक जेफ्री शॉन किंग ने बीवी के साथ इस्लाम धर्म किया कुबूल; इस बात से हुए प्रभावित

US Activist Jeffery Shaun King: अमेरिका पुरस्कार विजेता लेखक, पत्रकार और मानवाधिकार नेता, 44 वर्षीय जेफ्री शान किंग ने अपनी पत्नी राय किंग के साथ इस्लाम कुबूल कर लिया है. उन्होंने कहा कि हम दोनों ने शांति और प्रेम का धर्म चुना है.

अमेरिकी लेखक जेफ्री शॉन किंग ने बीवी के साथ इस्लाम धर्म किया कुबूल; इस बात से हुए प्रभावित

Shaun King Converts To Islam: अमेरिका पुरस्कार विजेता लेखक, पत्रकार और मानवाधिकार नेता, 44 वर्षीय जेफ्री शान किंग ने अपनी पत्नी राय किंग के साथ इस्लाम कुबूल कर लिया है. किंग को नस्लवाद और विशेष रूप से अफ्रीकियों और मुसलमानों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ बोलने के लिए जाना जाता है. पत्रकारिता के अलावा जेफ्री शान किंग एक मानवाधिकार नेता भी रहे हैं और पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने फ़िलिस्तीनियों पर इज़रायल के हमलों के ख़िलाफ़ सहयूनी राज्य के ख़िलाफ़ खुलकर बात की थी. जेफ्री शॉन किंग की यहूदियों और इज़राइल के खिलाफ बोलने और फिलिस्तीनियों का समर्थन करने के लिए भी आलोचना की गई है, जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को पहले प्रतिबंधित कर दिया गया था और बाद में डीएक्टिवेट कर दिया गया था.

जेफ्री शान किंग पिछले कुछ महीनों से मुसलमानों और खासकर फिलिस्तीनियों के पक्ष में खुलकर सामने आए हैं, जिसके चलते उन्हें अमेरिका में विरोध का भी सामना करना पड़ा, लेकिन अब उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया है. शॉन किंग ने फेसबुक पर इस्लाम के दायरे में प्रवेश करने और शहादत के शब्द पढ़ते हुए एक वीडियो साझा किया, जिसमें दुनिया को बताया गया कि उन्होंने शांति और प्रेम का धर्म चुना है. उन्होंने अपनी पोस्ट में पुष्टि की कि उनकी पत्नी ने भी उनके साथ इस्लाम धर्म अपना लिया और दोनों ने अपने शहर डलास में पास की एक मस्जिद में नमाज अदा की.

 

शॉन किंग ने आगे लिखा कि वह और उनकी पत्नी अब दुनिया भर के एक अरब से अधिक मुसलमानों की तरह रोजा रखेंगे. शॉन किंग और उनकी पत्नी का इस्लाम कुबूल करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और कई मशहूर हस्तियों और सोशल मीडिया पेजों द्वारा साझा किया जा रहा है. इस्लाम धर्म को अपनाने पर शॉन किंग और उनकी पत्नी को दुनिया भर की जानी-मानी हस्तियों ने मुबारकबाद पेश की. बता दें कि, एक हफ्ते पहले फिलिस्तीनियों का विरोध करने वाले ब्राज़ीलियाई मार्शल आर्ट फाइटर ने भी फिलिस्तीनी मुद्दे के तथ्य जानने के बाद इस्लाम कबूल कर लिया था.

Trending news