HP News: धर्मशाला में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का क्यों हो रहा है विरोध, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2433265

HP News: धर्मशाला में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का क्यों हो रहा है विरोध, जानें पूरा मामला

Himachal Pradesh News: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं. हिंदू संगठनों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इस बार कॉमेडियन क्रिकेट लीग मैच के लिए धर्मशाला पहुंचने पर भारी हंगामा हो रहा है.

HP News: धर्मशाला में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का क्यों हो रहा है विरोध, जानें पूरा मामला

Himachal Pradesh News: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 28 व 29 सितंबर को होने वाले कॉमेडियन क्रिकेट लीग मैच के लिए कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के धर्मशाला आगमन के विरोध में नौजवान उतर आए हैं. धर्मशाला में पत्रकार को संबोधित करते हुए स्थानीय नौजवानों ने कहा कि अगर यह मैच रद्द नहीं किया गया, तो आम जनता इसका विरोध करेगी. इसके लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे.

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का विरोध
इस दौरान अभिषेक नाम के एक शख्स ने कहा कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी आए दिन हिंदू धर्म पर अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं. इसलिए ऐसे व्यक्ति का देवभूमि में आना निंदनीय है और इसका पूर्ण रूप से विरोध किया जाएगा. इस संबंध में दो दिन के भीतर एचपीसीए पदाधिकारियों और प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा. 

हिमाचल है देवभूमि
उन्होंने कहा कि भगवान इंद्रनाग धर्मशाला क्षेत्र के इष्टदेव हैं और यहां कोई भी बड़ा आयोजन उनके आशीर्वाद के बाद ही सफल होता है, लेकिन जिस कॉमेडियन का मैच पहले से तय है, वह हिंदू धर्म व देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करता है, इसलिए ऐसे व्यक्ति का धर्मशाला आना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हिमाचल देवभूमि है और यहां देवी-देवता निवास करते हैं. 

सभी लोग करें विरोध
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म से जुड़े हर व्यक्ति को चाहे वह नौजवान हो, बूढ़ा हो या कोई और, इसका विरोध करना चाहिए. हमें सभी का समर्थन मिल रहा है और इंटरनेट के माध्यम से भी इस दिशा में समर्थन जुटाया जा रहा है. इस दौरान उनके साथ धर्मशाला के कई लोग मौजूद थे.

मुनव्वर फारुकी ने क्या कहा था?
दरअसल, मुनव्वर फारुकी ने इंदौर में एक शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं भगवान श्री राम और सीता माता का मजाक उड़ाया था. मुनव्वर फारुकी ने श्री राम के 14 साल के वनवास पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके बाद मुनव्वर फारुकी पर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा और कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी. इस मामले को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. इसे लेकर राजनीतिक गलियारों से खूब राजनीतिक रोटियां भी सेंकी गई हैं.

Trending news