पाकिस्तान में चीनी कामगारों पर हमला, 13 लोगों की मौत कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1823065

पाकिस्तान में चीनी कामगारों पर हमला, 13 लोगों की मौत कई घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मौजूद ग्वादर में चीनी कामगारों पर हमला हुआ है. हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है. हमले में पाकिस्तान के 9 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं.

पाकिस्तान में चीनी कामगारों पर हमला, 13 लोगों की मौत कई घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्टान में चीनी कामगारों पर बड़ा हमला हुआ है. हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है. मारे गए लोगों में पाकिस्तानी सेना के 9 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है. यह हमला बलूजिस्तान में मौजूद ग्वादर के फकीर कॉलोनी में हुआ. बीएलए 

हमलावरों की तस्वीर जारी

जिन लोगों ने चीनी कामगारों पर हमला किया है पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उनमें से दो लोगों की तस्वीर जारी की है. अस्पताल और स्थानी सूत्रों के मुताबिक आज के हमले में अब तक कई लोग मारे गए गए हैं. 

यातायात को किया गया बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बंदरगाह शहर गावादर में विस्फोटों और गोलियों क आवाज सुनी जा सकती है. हमले के बाद शहर की सभी सड़कों को यातायात के लिए बंद किया गया है. चीनी कामगारों पर हमला रविवार सुबह 9 बजे हुआ.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में चुनाव की हलचल तेज़; नवाज़ शरीफ़ की वतन वापसी पर शहबाज़ ने कही ये बात

सरकारी मीडिया ने पुष्टि की

पाकिस्तान की सरकारी मीडिया ने भी ग्वादर में हुए चीनी कामगारों पर हुए हमले के बारे में तस्दीक की है. एक मीडिया रिलीज में कहा गया है कि फकीर कॉलोनी में चीनी कामगारों पर हमला हुआ है. 

कई धमाके हुए

ग्वादर में चीनी कामगारों पर हमला होने के बाद यहां कई धमाके हुए हैं. ग्वादर में बंदरगाह को घेर लिया गया है और सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. पाकिस्तान में मौजूद चीनी वाणिज्य दूतावसों ने ब्लूचिस्तान और सिंध में अपने नागरिकों को अगले आदेश तक घर में रहने को कहा गया है. 

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news