दो इसराइली अधिकारी समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत; सेना पर लग रहे हैं गंभीर इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2049242

दो इसराइली अधिकारी समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत; सेना पर लग रहे हैं गंभीर इल्जाम

Israel Hamas War: इसराइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने एक बयान में कहा कि रविवार को, 30 वर्षीय एक इसराइली व्यक्ति की ओफ्रा बस्ती के उत्तर में अपनी कार चलाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

दो इसराइली अधिकारी समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत; सेना पर लग रहे हैं गंभीर इल्जाम

Israel Hamas War: हमास-इसराइल हिंसा के बीच वेस्ट बैंक में इसराइली ड्रोन हमले में 9 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. जबकि दो इसराइली पुलिक अधिकारी की उस वक्त चली गई, जब उसका वाहन सड़क किनारे बम से टकरा गया. इसराइली और फिलिस्तीनी सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने 7 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि सात मृतकों में उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन इलाके के मुथलथ राख-शुहादा गांव के चार भाई भी शामिल हैं. इस बीच, इसराइली सेना ने ड्रोन हमले का फुटेज जारी किया और कहा कि हताहतों में से कम से कम छह दहशतगर्द थे.

इसराइली सेना नौजवानों में हुईं झड़पें
ये हत्याएं तब हुईं, जब इसराइली सैनिकों ने शनिवार और रविवार की रात जेनिन पर छापा मारा, इससे स्थानीय नौजवानों के साथ झड़पें हुईं. इसराइल की अर्धसैनिक सीमा पुलिस ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान, एक सैन्य वाहन सड़क किनारे रखे बम से टकरा गया, इसके परिणामस्वरूप एक सीमा पुलिस अधिकारी की मौत हो गई. एक दूसरे अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया और दो अन्य अधिकारी छर्रे लगने से मामूली रूप से घायल हो गए.

इसराइल सेना पर लगा गंभीर इल्जाम
इसराइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने एक बयान में कहा कि रविवार को, 30 वर्षीय एक इसराइली व्यक्ति की ओफ्रा बस्ती के उत्तर में अपनी कार चलाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई. सेना ने घटना की पहचान एक संदिग्ध "आतंकवादी हमले" के रूप में की और बंदूकधारी की तलाश शुरू कर दी. 7 अक्टूबर को इसराइल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से पूरे वेस्ट बैंक में हिंसा बढ़ गई है. वहीं इसराइली सेना पर इल्जाम लगा है कि वेस्ट बैंक में बेवजह लोगों को मार रही है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news