तुर्की ने अंकारा आतंकवादी हमले का बदला लिया, इराक और सीरिया में की भीषण बमबारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2486768

तुर्की ने अंकारा आतंकवादी हमले का बदला लिया, इराक और सीरिया में की भीषण बमबारी

Turkey News: अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज इंक (टीयूएसएएस) पर हुए आतंकवादी हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए और 22 दूसरे घायल हो गए. इस हमले के बाद तुर्की ने जवाबी कार्रवाई की है.

तुर्की ने अंकारा आतंकवादी हमले का बदला लिया, इराक और सीरिया में की भीषण बमबारी

Turkey News: एक दिन पहले ही तुर्की के अंकारा में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 22 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. अब तुर्की ने इराक और सीरिया में कुर्द ठिकानों पर हमला किया. इस कार्रवाई को टीयूएसएएस पर हुए आतंकी हमले का बदला बताया जा रहा है

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तुर्की के आंतरिक मंत्री ने 23 अक्टूबर को बताया कि अंकारा में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज इंक (टीयूएसएएस) पर हुए आतंकवादी हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए और 22 दूसरे घायल हो गए. इस हमले के बाद तुर्की ने  इराक और सीरिया में कुर्द ठिकानों भीषण हमला किया है. इस हमले में कुर्द के 32 ठिकानों को 'नष्ट'कर दिया गया है, लेकिन किन लोकेशन पर हमला किया गया इस बारे में पूरी जानकारी नहीं दी गई. 

तुर्की के रक्षा मंत्रायल ने क्या कहा?
तुर्की के रक्षा मंत्रायल के बयान में कहा कि नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए 'सभी प्रकार की सावधानियां' बरती गईं. आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने कहा कि हमले के पीछे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) का हाथ माना जा रहा है. रक्षा मंत्री यासर गुलर ने भी PKK पर उंगली उठाई. हम इन PKK बदमाशों को हर बार वह सजा देते हैं जिसके वे हकदार हैं, लेकिन वे कभी अपने होश में नहीं आते. हम उनका पीछा तब तक करेंगे जब तक कि आखिरी आतंकवादी का खात्मा नहीं हो जाता.

इराक ने हमले की निंदा
अंकारा में इराकी दूतावास ने टीयूएसएएस पर हमले की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया. इसमें कहा गया यह आतंकवाद और उग्रवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों को अस्वीकार करने में इराक की दृढ़ स्थिति की पुष्टि करता है, और तुर्की गणराज्य की सरकार और लोगों के साथ इराक की सरकार और लोगों की एकजुटता व्यक्त करते हैं.

अफगानिस्तान ने भी की हमले की निंदा
इस साल की शुरुआत में, इराक ने PKK पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. इस बीच अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की. बयान में कहा गया कि इस हमले की निंदा करते हुए मंत्रालय तुर्की की सरकार और जनता तथा शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है.

Trending news