बांग्लादेश: पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ हत्या के 4 और मामले दर्ज, जानें ताजा मामला क्या है?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399777

बांग्लादेश: पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ हत्या के 4 और मामले दर्ज, जानें ताजा मामला क्या है?

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना और उनके यहयोगियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मोहम्मद यूनुस के अंतरिम सरकार की कमान संभालने के बाद उनके ऊपर  हत्याएँ समेत लगातार कई माममले दर्ज हो चुके हैं. पूर्व पीएम पर आज 4 और हत्या का मामला दर्ज हुआ है.  इस तरह से पूर्व पीएम पर हत्याएं, अपहरण समेत कुल 37 मामले दर्ज हो चुके हैं.

 

 

 

बांग्लादेश: पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ हत्या के 4 और मामले दर्ज, जानें ताजा मामला क्या है?

Bangladesh News: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की मुश्किलें लगातार बढ़ रहीं हैं. दरअसल, पूर्व  पीएम और उनके पूर्व कैबिनेट सहयोगियों के खिलाफ हत्या चार और नए मामले दर्ज किए गए हैं. सरकारी समाचार एजेंसी बीएसएस की खबर के मुताबिक, साल 2010 में बांग्लादेश राइफल्स (BDR) के एक अफसर अब्दुर रहीम की मौत के मामले में रविवार को 76 साल की हसीना और बांग्लादेश बॉर्डर फोर्सेज (BGB) के पूर्व डाइरेक्टर जनरल अजीज अहमद व 11 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया.

जानिए शेख हसीना के ऊपर दर्ज  ताजा मामला क्या है? 
बता दें, बीडीआर के असिसटेंस डिप्टी डाइरेक्टर रहे रहीम 2010 में पिलखाना में कत्लेआम करने के  सिलसिले में दर्ज मामले में आरोपी थे. उसी साल 29 जुलाई को ज्यूडिशियल कस्टडी में रहते हुए उनकी मौत हो गई थी. रहीम के बेटे एडवोकेट अब्दुल अजीज ने ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मोहम्मद अख्तर उज्जमां की बेंच में मामला दर्ज कराया है.
 
पूर्व पीएम के खिलाफ दर्ज हुए कई मामले 
समाचार एजेंसी ने बताया कि 18 जुलाई को विवादित रिजर्वेशन के खिलाफ छात्र आंदोलन के दौरान सैन्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (MIST) के एक स्टूडेंट की हत्या के मामले में हसीना और 48 अन्य के खिलाफ रविवार को हत्या का एक और मामला दर्ज किया गया है. खबर में कहा गया है कि पीड़ित शेख अशबुल यमीन के चाचा अब्दुल्ला-अल कबीर ने रविवार को ढाका के सीनियर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मोहम्मद सैफुल इस्लाम की अदालत में एक पिटीशन  दायर कर 49 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की अपील की.
 
 
इस मामले में अवामी लीग के सेक्रेटरी और पूर्व रोड ट्रान्सपोर्ट और ब्रिज मिनिस्टर ओबैदुल कादर और पूर्व होम मिनिस्टर असदुज्जमां खान व अन्य को आरोपी बनाया गया है. हाल ही में विरोध प्रदर्शन के दौरान राजधानी में ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ बांग्लादेश (TCB) के प्रोडकट्स के एक सेलर की हत्या को लेकर हसीना और 27 अन्य के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया गया था.
 
शेख हसीना के खिलाफ अब तक 31 हत्याओं के मामले दर्ज 
मामले में अवामी लीग के सेक्रेटरी ओबैदुल कादर के अलावा पूर्व मंत्री अनीसुल हक और ताजुल इस्लाम समेत कई प्रमुख आरोपी हैं. इससे पहले हाल ही में विरोध प्रदर्शन के दौरान राजधानी ढाका में एक ऑटो-रिक्शा ड्राइवर की हत्या को लेकर हसीना समेत 25 लोगों के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था. बता दें, इससे पहले शेख हसीना पर 27 हत्याओं के मामले दर्ज हो चुके हैं. 
 

Trending news