क्या बांग्लादेश के हिंदुओं को भारत में बसाएगी सरकार? BJP बोली "चिंता करनी होगी"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2372982

क्या बांग्लादेश के हिंदुओं को भारत में बसाएगी सरकार? BJP बोली "चिंता करनी होगी"

BJP on Bangladesh Hindu: भाजपा के प्रवक्ता अजय आलोक का कहना है कि बांग्लादेश में हिंदुओं की हालत खराब है, ऐसे में भारत को इसके बारे में चिंता करनी होगी. भारत को बांग्लादेशी हिंदुओं को शरण देनी चाहिए. CAA और NRC इसीलिए लाया गया था.

क्या बांग्लादेश के हिंदुओं को भारत में बसाएगी सरकार? BJP बोली "चिंता करनी होगी"

BJP on Bangladesh Hindu: बांग्लादेश को लेकर भाजपा के प्रवक्ता अजय आलोक ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश की हालत हमारे लिए बहुत चिंताजनक है. वहां आंतरिक व्यवस्था परिवर्तन हुआ है. लेकिन, वह कट्टरपंथियों के हाथों में जाता दिख रहा है. वहां हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है. उन्हें (हिंदुओं को) यहां बसाने की चिंता करनी चाहिए. अजय आलोक ने कहा कि बांग्लादेश में करीब 1.35 करोड़ हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है. वे कहां जाएंगे? अपनी जान कैसे बचाएंगे. अब समय आ गया है कि भारत सरकार को सोचना पड़ेगा. वे भारत में ही आएंगे और हमें उन्हें नागरिकता देनी ही पड़ेगी. भाजपा ने CAA और NRC इसीलिए लाया था कि दूसरे देशों में अल्पसंख्यकों के साथ जो भेदभाव होता है, अगर वे भारत आते हैं तो उन्हें भारत में नागरिकता मिलनी चाहिए.

बांग्लादेशी हिंदुओं को भारत में मिले जगह
भाजपा प्रवक्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "हमें तैयारी करनी होगी भारत में, 1.35 करोड़ में से जितने हिंदू बांग्लादेश से बच के आ जाएं, उन्हें भारत में बसाने की और जितने भी अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या हैं, लगभग 4 करोड़, उन्हें उनके देश में वापस भेजने की. जब देश के चारों तरफ धार्मिक आधार ही जीने का शांतिपूर्ण रास्ता बन गया है, तो हम उससे अछूता नहीं रह सकते."

सलमान खुर्शीद के बयान पर आपत्ति
अजय आलोक ने आगे कहा, "हमारे देश के अल्पसंख्यकों को चिंतित नहीं होना चाहिए. वे यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं. हम हिंदू सहिष्णु हैं. लेकिन, वे दूसरे देश के घुसपैठियों की आवाज नहीं बनें. अब CAA और NRC का विरोध करने का समय चला गया. बांग्लादेश की स्थिति सबके सामने है." वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बांग्लादेश पर दिए गए बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और घोर आपत्तिजनक बताया.

कांग्रेस अस्थिरता पैदा करना चाहती है
अजय आलोक ने कहा कि शिक्षाविद मुजीबुर्रहमान की किताब 'शिकवा ए हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स' की लॉन्चिंग पर पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद का कश्मीर राग छेड़ना, कांग्रेस के उस एजेंडे का हिस्सा है, जिसके तहत कांग्रेस लगातार जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 और 35 (ए) के खात्मा का विरोध करती रही है. उन्होंने कहा कि भारत के संविधान, लोकतंत्र, आरक्षण आदि को लेकर जहां कांग्रेस पिछले कुछ सालों से गलत नैरेटिव गढ़ रही है. वहीं, संवैधानिक संस्थाओं, जांच एजेंसियों, चुनाव आयोग, ईवीएम आदि पर सवाल उठाकर पूरे देश में अविश्वास का माहौल बनाना चाहती है. टुकड़े-टुकड़े गैंग, भारत विरोधी ताकतों और नरेंद्र मोदी के विरोधियों के जरिए कांग्रेस भारत में अस्थिरता पैदा करना चाहती है.

राहुल भारत की छवि खराब कर रहे हैं
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जहां विदेशों में जाकर भारत के खिलाफ बोलकर भारत की प्रतिष्ठा गिराने से कोई परहेज नहीं है, वहीं उनके अन्य नेताओं व इंडी गठबंधन का भी एकमात्र मकसद अफवाह और भ्रम फैलाकर देश के अंदर और बाहर भारत को बदनाम करना है. देश की जनता को ऐसे नेताओं के बयानों और साजिशों से सावधान रहने की जरूरत है.

Trending news