हमास के हमले से डरे ब्लिंकन और नेतन्याहू! बंकर में छिपकर बचाई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1918693

हमास के हमले से डरे ब्लिंकन और नेतन्याहू! बंकर में छिपकर बचाई जान

Israel Palestine War: हमास और इजराइल के बीच पिछले 10 दिनों से जंग जारी है. इस जंग में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला किया था. इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्री इजराइल के दौरे पर है. 

हमास के हमले से डरे ब्लिंकन और नेतन्याहू! बंकर में छिपकर बचाई जान

Israel Palestine War:  इजराइल और हमास के बीच 10 दिनों से जंग जारी है. ये जंग इतना खतरनाक हो गया है कि दोनों तरफ के लोग सुरक्षित नहीं हैं. यहां तक कि इजराइल दौरे पर दूसरी बार पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और प्रधानमंत्री नेतन्याहू को भी जान बचाने के लिए बंकर छिपना पड़ा. 16 अक्टूबर को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने और ब्लिंकन की मीटिंग चल रही थी. इसी वक्त रॉकेट हमले का सायरन बज उठा. दोनों नेताओं ने बैठक छोड़ बंकर में छिप गए. 5 मिनट तक दोनों बंकर में ही छिपे रहे. रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में यह बैठक चल रही थी.

18 अक्टूबर को इजराइल आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति
इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने ऐलान किया है कि 18 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल आने वाले हैं. बाइडेन का इजराइल दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. बाइडेन ने एक दिन पहले का कहा था, "हमास का खात्मा होना चाहिए, लेकिन इजराइल को गाजा पर कब्जा करने के बारे में भी नहीं सोचना चाहिए. यह एक बड़ी गलती होगी."

सऊदी अरब का किया था दौरा
ब्लिंकन इजराल दौरे के बाद सऊदी अरब का दौरा किया था. उन्होंने वहां के क्राउन प्रिंस सलमान से कहा, "वह हमास को राजी करें कि वह इजराइली बंधकों को छोड़ दे, ताकि यह जंग और आगे न बढ़े." वहीं इजराइल के बाद ब्लिंकन एक और मुस्लिम मुल्क का दौरा करने वाले हैं. हालांकि अब वह पहले बाइडेन के इजराइल दौरे के बाद अम्मान दौरे पर रवाना होंगे. 

हमास ने 7 अक्टूबर को किया था हमला
इजराल गाजा पर जमकर तबाही मचा रहा है, वहीं हमास रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हमास के लड़ाके इजराइल पर रॉकेट दाग रहे हैं. इस जंग में अब तक 4 हजार लोगों की मौत हो गई है. हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला किया था और इजराइली नागरिकों को हमास ने बंधक बनाकर गाजा लाया. इस के बाद इजराल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले में 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जान गवानें वालों में से ज्यादा बच्चे शामिल है.  

Zee Salaam

Trending news