परवेज मुशर्रफ पर पूर्व PM ने किया चौंकाने वाला दावा; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2003418

परवेज मुशर्रफ पर पूर्व PM ने किया चौंकाने वाला दावा; कही ये बड़ी बात

Pakistan News: पाकिस्तान में अगले साल 8 जनवरी को आम इलेक्शन होने हैं. चुनाव को लेकर पाक में सरगर्मी तेज हो गई है. इस दैरीन पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने चौंकाने वाले दावे किए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

परवेज मुशर्रफ पर पूर्व PM ने किया चौंकाने वाला दावा; कही ये बड़ी बात

Pakistan News: पाकिस्तान में अगले साल 2024 में होने वाले आम इलेक्शन को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. इस बीच मुल्क के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने दावा करते हुए कहा, "1999 में तत्कालीन जनरल परवेज मुशर्रफ ने करगिल योजना का विरोध करने की वजह से उन्हें सरकार से हटा दिया था." इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "इंडिया और दूसरे पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों के महत्व को हमेशा महत्व दिया था."

पूर्व पीएम ने क्या कहा?

नवाज शरीफ पाकिस्तान के तीन बार पीएम रह चुके हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा, "वक्त से पहले उन्हें प्रधानमंत्री के पद से क्यों हटाया गया? पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा, “मझे यह बताया जाना चाहिए कि मुझे 1993 और 1999 में क्यों हटाया गया था. जब मैंने करगिल योजना का विरोध किया और कहा कि यह नहीं होना चाहिए. तो मुझे (जनरल परवेज मुशर्रफ की तरफ से) हटा दिया गया. बाद मेरी कही बातें सच साबित हुई थीं.”

शरीफ अगले साल होने वाले आम इलेक्शन के लिए टिकट के दावेदारों से बातचीत के लिए लाहौर आए हुए थे. इस दौरान (पीएमएल-एन) के चीफ नवाज शरीफ ने कहा, "पीएम रहने के दौरान अपने सभी तीनों कार्यकाल के दौरान हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन हमारी सरकार को हटा दिया गया. वह यह भी नहीं जानते कि आखिर ऐसा क्यों किया गया. मैं जानना चाहता हूं कि हर बार ही मुझे क्यों हटाया गया"

नवाज शरीफ ने नरेंद्र मोदी का क्यों किया जिक्र?

पूर्व पीएम ने इस बात का भी जिक्र किया कि जब वह मुल्क (पाकिस्तान) प्रधानमंत्री थे, उस दौरान इंडिया के दो पीएम पाकिस्तान के दौरे पर आए थे. नवाज शरीफ ने कहा, "हमने हर मोर्चे पर बढ़िया काम किया था. मेरे कार्यकाल के दौरान इंडिया के 2 पीएम (अटल बिहारी बाजपेयी और नरेंद्र मोदी साहब लाहौर आए थे. हमारी सरकार ने भारत और दूसरे पड़ोसी देशों के साथ संबंधों में सुधार पर जोर दिया था."

अगले साल होने हैं इलेक्शन

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हमें वैश्विक स्तर पर अफगानिस्तान और भारत के साथ-साथ ईरान के साथ हमें अपने संबंध बेहतर करने होंगे. हमें चीन के साथ और मजबूत संबंध बनाने की जरूरत है." जानकारी के मुताबिक, पाक में अगले साल 8 जनवरी को आम इलेक्शन होने हैं. इसके लिए नवाज शरीफ पूरे मुल्क में घुम रहे हैं और अपने पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news