Gaza Truce: सीजफायर खत्म होते ही इजराइल ने शुरु किए हमले; हमास ने भी दागे रॉकेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1987293

Gaza Truce: सीजफायर खत्म होते ही इजराइल ने शुरु किए हमले; हमास ने भी दागे रॉकेट

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कहा कि "हमास संघर्ष विराम की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है और बंधकों को रिहा करने पर सहमत नहीं हुआ है".

Gaza Truce: सीजफायर खत्म होते ही इजराइल ने शुरु किए हमले; हमास ने भी दागे रॉकेट

इजराइल हमास के बीच जंग दौबारा से शुरु हो गई है. गाजा पट्टी में भारी लड़ाई होने की खबरें हैं, दोनों ही तरफ से गन-फायर की आवाज़ सुनाई दे रही है. इजरायली सेना का कहना है कि उसने हमास के खिलाफ युद्ध अभियान फिर से शुरू कर दिया है. एक हफ्ते तक चले सीजफायर के बाद क्षेत्र में फिर से तनाव बढ़ गया है. गाजा के दक्षिण इलाके में भी इज़रायली हवाई हमलों की सूचना मिली है, जिसे पहले नागरिकों के भागने के लिए सुरक्षित माना जा रहा था. 

"हमास पर सीजफायर तोड़ने का आरोप"
अस्थायी संघर्ष विराम समाप्त होने से एक घंटे पहले रॉकेट और गोलीबारी की खबरें सामने आई थीं. इजराइल ने कहा कि हमास ने समझौते का उल्लंघन किया है. विराम को बढ़ाने के प्रयास जारी था लेकिन हमास बचे हुए बंधकों को छोड़ने के लिए राजी नहीं हुआ. IDF ने ये भी जानकारी दी कि गाजा की तरफ से इजराइल पर आज सुबाह एक रॉकेट दागा गया है. अभी तक सीजफायर आगे बढ़ने को लेकर कतर कि ओर से कोई बयान नहीं आया है. 

इज़रायली सेना ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हमास ने सीजफायर का उल्लंघन किया और इसके अलावा इज़रायली क्षेत्र की ओर गोलीबारी की है. IDF ने गाजा में हमास आतंकवादी संगठन के खिलाफ लड़ाई फिर से शुरू कर दी है."

"हमास को खत्म करने के लिए हम तैयार हैं"
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कहा कि "हमास संघर्ष विराम की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है और बंधकों को रिहा करने पर सहमत नहीं हुआ है." उन्होंने कहा "हम लड़ाई फिर से शुरु करने के बाद इस बात पर जोर देते है कि, हमारे बंधकों को रिहा कराने, हमास को खत्म करने और यह सुनिश्चित करने कि गाजा आगे कभी भी इजरायल के निवासियों के लिए खतरा पैदा नहीं करेगा.  हम इजरायली सरकार युद्ध के लक्ष्यों को पाने के लिए प्रतिबद्ध है."

Trending news