फिलिस्तीनियों को गाजा नहीं छोड़ने दे रहा हमास! इजराइल ने लगाया इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1915802

फिलिस्तीनियों को गाजा नहीं छोड़ने दे रहा हमास! इजराइल ने लगाया इल्जाम

Israel Palestine War: हमास और इजराइल के खिलाफ जंग जारी है. इस जंग में 3 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. वहीं 15 हजार घायल हो गए हैं. इजराइली सेना ने हमास पर बड़ा इल्जाम लगाया है. 

फिलिस्तीनियों को गाजा नहीं छोड़ने दे रहा हमास! इजराइल ने लगाया इल्जाम

Israel Palestine War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इजराइल ने फिलिस्तीनियों को गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से को खाली करने का 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. इस बीच इजराइल के रक्षा बल आईडीएफ ने हमास पर बड़ा इल्जाम लगाया है. IDF ने कहा है कि हमास आतंकवादी समूह फिलिस्तीनियों को गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से को खाली करने से रोक रहा है. 

आईडीएफ ने संभावित जमीनी घुसपैठ या आक्रामक हमले की तैयारी के बीच पट्टी के उत्तरी भाग में गाजा मुकामी को घर खाली करने की चेतावनी दी है. इस इलाके में लगभग 10 लाख लोगों का घर है. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना का कहना है कि उसने दक्षिण की तरफ जाने वाले हजारों फिलिस्तीनियों की पहचान की है, लेकिन कई लोग हमास की बाधाओं के वजह से यातायात में फंस रहे हैं.

आईडीएफ ने कहा, "हमास गाजा पट्टी के मुकामियों के लिए मुख्य सड़कों पर चलना मुश्किल कर रहा है और इन सड़कों पर वाहनों के गुजरने को रोक रहा है." टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने गाजा पट्टी में भारी यातायात दिखाते हुए एक वीडियो जारी किया है, जिसके बारे में उसका कहना है कि यह हमास की बाधाओं के वजह से हुआ है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इज़राइल रक्षा बलों का कहना है कि वह गाजा पट्टी में एक "महत्वपूर्ण जमीनी अभियान" की तैयारी पूरी कर रहा है. आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि वह हमास के लड़ाको के खिलाफ एयर स्ट्राईक, जमीन और समुद्र के रास्ते हमला किया जाएगा. इसकी पूरी तैयारी की गई है. आईडीएफ ने कहा कि वह सैकड़ों हजारों रिजर्विस्टों के मसौदे को अंतिम रूप दे रहा है, क्योंकि लॉजिस्टिक्स निदेशालय सैनिकों को वे सभी उपकरण उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहा है, जिनकी उन्हें जमीनी हमले के लिए जरूरत होगी.

Zee Salaam

Trending news