Hezbollah ने इजराइल को रॉकिट हमले से बचाने वाले 'आयरन-डोम' पर ही कर दिया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2018443

Hezbollah ने इजराइल को रॉकिट हमले से बचाने वाले 'आयरन-डोम' पर ही कर दिया हमला

Gaza War Update: इजराइल के गाजा पर हमलों के खिलाफ क्षेत्र में मौजूद फिलिस्तीन समर्थक रेजिस्टेंस ग्रुप लगातार इजराइल पर हमले कर रहे हैं. जहा लाल-सागर में हूती इजराइल के लिए सर-दर्द बना हुआ है, तो लेबनान बॉर्डर पर हिज़्बुल्लाह लगातार इजराइल सेना की लोकेशन को निशाना बना रहा है.

 

screengarpe

 

Gaza War Update: गाज़ा में जारी जंग में इजराइल के हमलें रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. जहा गाज़ा में हमास के लड़ाके इजराइली सेना का मुकाबला कर रहे हैं, तो क्षेत्र के दूसरे फिलिस्तीन समर्थक ग्रुप भी इजराइल पर हमले कर रहे हैं. 3-H (Hamas,Hezbollah,houthi) इजराइल का सबसे बड़ा सर-दर्द बन चुका है. हाल ही लेबनान में इस्लामिक रेजिस्टेंस (हिज़्बुल्लाह) ने सोमवार को फिलिस्तीनी-लेबनानी सीमा के पास बनी इजरायली बस्ती "काबरी" में दो इजरायली आयरन डोम की बैटरियों को निशाना बनाया है. इस हमले ने आयरन डोम की बैटरियों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है.

आयरन डोम पर हमला इजराइल के लिए बेहद चिंताजनक क्योंकि आयरन डोम का इस्तेमाल इजराइल उसकी सीमा में आने वाले रॉकिट और मिसाइल को रोकने के लिए करता है. लेबनानी न्यूज एजंसी के मुताबिक हिज़्बुल्लाह ने ये हमला रॉकिट की बजाए टैंक की शेल्स से किया है.

इजराइल के खिलाफ हमले हुए तेज
लेबनान में मौजूद इस्लामिक रेजिस्टेंस ने अपने बयानो में साफ किया है कि इजराइल पर उनके हमले  फिलिस्तीनी लोगों पर हो रहे जुल्म के खिलाफ हैं. इसके अलावा हिज़्बुल्लाह ने इजराइल पर कई तरफ से हमले किए हैं, पूर्वी इलाके में भी इजराइल सेना के वाहनों को निशाना बनाया गया और पश्चिम में इजराइल के बिर्केट रिशा गांव में इजराइल सेना की एक पोस्ट पर हिज़्बुल्लाह ने हमला किया जिसमें सेना को भारी नुकसान होने की खबर है. इजारइल के लिए लेबनानी बॉर्डर पर हिज़्बुल्लाह सर-दर्द बना हुआ है, तो वहीं लाल सागर में हूती इजराइल के जहाज़ो पर लगातार हमलें कर रहा है.

मारने वालों का आकड़ा 20 हजार से पार
7 अक्टूबर हमास के हमले के जवाब में इजराइल द्वारा किए गए हमलों में अब तक करीब 19 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जबकि इजरायली अधिकारियों के मुताबिक 7 अक्टूबर को हमास के हमले में 1,200 लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के बाद हमास ने 240 लोगों को बंधक बना लिया था.

 

 

Trending news