Gaza Truce: अस्थाई सीजफायर के बाद इजराइल पर हमला करने के लिए तैयार यमनी और इराकी गुट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1986868

Gaza Truce: अस्थाई सीजफायर के बाद इजराइल पर हमला करने के लिए तैयार यमनी और इराकी गुट

हूती लड़ाकों ने इजराइल पर फिर से हमलें करने और लाल सागर से उसके जहाजों को ना गुज़रने देने की धमकी दी है. 

Gaza Truce: अस्थाई सीजफायर के बाद इजराइल पर हमला करने के लिए तैयार यमनी और इराकी गुट

Houthi Ready to Escalate: यमन में मौजूद हूती विद्रोहियों ने ऐलान किया है कि वह सीजफायर के बाद इजराइल पर दोबारा हमले करने के लिए तैयार हैं. हूती सेना के स्पोकपर्सन ब्रिगेडियर जनरल याह्या अल-सारी ने गुरुवार को ऐलान किया अगर इजरायल ने गाजा पट्टी पर अपने हमले दौबारा से शुरू किए तो हम अपने अभियान को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा जनरल याह्या ने ये भी कहा वो हमलों का दायरा बढ़ाने में जरा नहीं सोचेंगे और इजराइल पर जमीन और समुद्र में उन लक्ष्यों पर घेरेंगे जिनकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की होगी. 

गाजा में शांती के बाद ही रुकेंगे हूती 
जनरल याह्या अल-सारी ने अपने बयान में ये भी साफ किया कि जैसे ही इजरायल गाजा पट्टी पर अपने हमले बंद कर देगा, यमनी फोर्सिस इजरायली ठिकानों पर हमले करने बंद कर देंगी. यमनी सेना ने इस बात की पुष्टि कि अगर गाज़ा पर हमलें शुरु हुए तो वो इज़रायली जहाजों को लाल सागर के अंदर और बाहर जाने नहीं देंगे. 

जैसे-जैसे हमास और इज़राइल के बीच मानवीय सीजफायर खत्म होने के करीब आ रहा है, वैसे ही क्षेत्र में मौजूद फिलिस्तीन समर्थित गुटों ने इजराइल के खिलाफ अपने हमलों को दोहराने के लिए तत्परता दिखाई है.

'द इस्लामिक रेजिस्टेंट' ने भी किया ऐलान
इराक में मौजूद 'द इस्लामिक रेजिस्टेंट' ने कहा कि वह फिलिस्तीनियों को अकेला नहीं छोड़ेगा, क्योंकि वे अपने दम पर दुनिया के अत्याचारियों का सामना करते हैं. इराक में इस्लामी रेजिस्टेंट ने साफ किया कि वह इराकी धरती पर या विदेश में अपने सैन्य अभियान को बढ़ाने के लिए तैयार हैं. बता दें जंग शुरु होने के बाद से 'द इस्लामिक रेजिस्टेंट' इराक में मौजूद अमेरिकी ठिकानों पर लगातार हमले कर रहा है.

Trending news