इंडोनेशिया में बड़ा हादसा, सोने की खदान ढहने से 15 की मौत, 25 लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2449632

इंडोनेशिया में बड़ा हादसा, सोने की खदान ढहने से 15 की मौत, 25 लापता

Sumatra Island landslide: इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में सोने की खदान ढहने से 15 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि  25 अन्य अभी भी लापता हैं.  सोने की खदान में इस साल होने वाली ये दूसरी घटना है.  मौके पर पहुंची बचाव दल की कई टीमें लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई है.  

इंडोनेशिया में बड़ा हादसा, सोने की खदान ढहने से 15 की मौत, 25 लापता

Indonesia News: इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक गैर-लाइसेंसी सोने की खदान के ढह जाने से कम से कम 15 मजदूरों की मौत हो गई और 25 अन्य लापता हैं. यह जानकारी लोकल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी ने शुक्रवार को दी. ये सोने की खदान में इस साल होने वाली दूसरी घटना है. 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने लोकल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के हवाले से बताया कि यह हादसा सुमात्रा प्रांत के सोलोक रीजेंसी के नागरी सुंगई अबू में हुआ. हादसे को लेकर सोलोक डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के चीफ इरवान एफेंदी ने बताया कि इस आपदा में 15 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. वहीं,  25 से ज्यादा मजदूर लापता हैं. एफेंदी के मुताबिक, लापता लोगों को ढूंढने के लिए भारी उपकरणों के साथ बचाव दल की कई टीमें तैनात की गई हैं.

पिछले साल से अब तक हो चुके हैं कई हादसे 
इंडोनेशिया में बिना लाइसेंस वाली खदानें आम हैं और पिछले सालों में कई हादसे हुए हैं. इससे पहले जुलाई में गोरोंटालो के पूर्वी प्रांत में मध्य इंडोनेशियाई द्वीप सुलावेसी के एक बिना लाइसेंस वाली सोने की खदान में भूस्खलन की घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 10 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं.

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान में एक हफ्ते से जारी शिया-सुन्नी विवाद में 46 की मौत; 80 से ज्यादा ज़ख़्मी

वहीं, मई में भी दक्षिण सुलावेसी प्रांत में ही भूस्खलन और बाढ़ की वजह से दर्जनों घर बह गए और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं थीं. इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी.बता दें, इंडोनेशिया में बरसात के मौसम में आमतौर पर नवंबर और अप्रैल के बीच भूस्खलन का खतरा बना रहता है.

यह भी पढ़ें:- क्या अफगानिस्तान में औरतों पर हो रहा है ज़ुल्म; अपने ऊपर लगे इल्जामों पर UNO पर भड़का तालिबान

 

Trending news