Israel Hamas War Day 103: इजराइल और फिलिस्तीन जंग में बीते रोज क्या-क्या हुआ? 10 अहम प्वाइंट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2063975

Israel Hamas War Day 103: इजराइल और फिलिस्तीन जंग में बीते रोज क्या-क्या हुआ? 10 अहम प्वाइंट्स

Israel Hamas War Day 103: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, और ऐसे में हम आपको बीते रो हुई सभी घटनाओं के बारे में बताने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

Israel Hamas War Day 103: इजराइल और फिलिस्तीन जंग में बीते रोज क्या-क्या हुआ? 10 अहम प्वाइंट्स

Israel Hamas War Day 103: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, हर रोज सैकड़ो लोगों की जान जा रही है. हर रोज इस वॉर में कुछ नया देखने को मिल रहा है. ऐसे में हम आपके लिए बीते रोज यानी 103वें दिन का हर अपडेट लेकर आए हैं. आइये जानते हैं.

Israel Hamas War Top 10 Updates

1- साउथ गाजा के खान यूनिस और राफह में 15 इजराइली हमले में 15 लोगों की मौत हुई है. इस बात की जानकारी मंगलवार को फिलिस्तीन न्यूज एजेंसी वफा ने दी है.
2- समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, मंगलवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सशस्त्र समूह जैश अल-अदल पर ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के हमले में दो बच्चों की मौत हो गई.
3- बुधवार को जारी एक बयान में, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ईरान के हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए चेतावनी दी कि इस घटना के "गंभीर नतीजे" हो सकते हैं और यह "पूरी तरह से अस्वीकार्य" है. पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में एक ईरानी राजनयिक को भी तलब किया है.
4- यमन के हूति विद्रोहियों ने मंगलवार को लाल सागर में माल्टा-ध्वज वाले मालवाहक जहाज पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली, जबकि अमेरिका ने कहा कि उसने यमन में हूति ठिकानों पर एक नया हमला किया है.
5- कतर ने मंगलवार को ऐलान किया है कि इज़राइल गाजा में मेडिकल हेल्प पहुंचाने पर सेहमत हो गया है. इसके लिए हमास को कुछ बंदी छोड़ने होंगे.
6- जापानी शिपिंग कंपनी, निप्पॉन युसेन ने बुधवार को ऐलान किया है कि वह लाल सागर में सर्विस बंद कर रही है. बता दें इसी कंपनी ने 19 नवंबर को यमन के हूति विद्रोहियों के जरिए जब्त किए गए गैलेक्सी लीडर जहाज का संचालन करती है.
7- अमेरिकी समाचार आउटलेट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को युद्धविराम का आह्वान करते हुए, एक ईसाई समूह, मेनोनाइट्स एक्शन के लगभग 150 प्रदर्शनकारियों को यूएस कैपिटल बिल्डिंग में गिरफ्तार किया गया.
8- कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने मंगलवार को दावोस शिखर सम्मेलन में बोलते हुए मिडिल ईस्ट के हालातों को "हर जगह तनाव बढ़ने का कारण" बताया है.
9- राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फ्रांस लाल सागर में अपने "रक्षात्मक" दृष्टिकोण पर कायम रहेगा और लड़ाई को बढ़ने से रोकने के लिए हूति ठिकानों पर अमेरिकी नेतृत्व वाले हवाई हमलों से दूर रहेगा.
10- सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने मंगलवार को कहा कि राज्य इजरायल को मान्यता दे सकता है अगर इजराइल फिलिस्तीन को एक राज्य का दरजा दे देता है.

 

Trending news