Israel-Hamas War News: हमले में पत्रकार वाएल दहदौह के बेटे की हत्या; 3 महीनों में कई सौ पत्रकारों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048929

Israel-Hamas War News: हमले में पत्रकार वाएल दहदौह के बेटे की हत्या; 3 महीनों में कई सौ पत्रकारों की मौत

Israel-Hamas War News: इजराइली हमलों में सैकड़ों पत्रकारों की जान जा चुकी है. अब पत्रकार वाएल दहदौह के बड़ी बेटे की इजराइली हमले में मौत हो गई है. वह भी पेशे से एक पत्रकार था.

Israel-Hamas War News: हमले में पत्रकार वाएल दहदौह के बेटे की हत्या; 3 महीनों में कई सौ पत्रकारों की मौत

Israel-Hamas War News: इजराइल और गाजा में जंग जारी है, 22 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इन हमलों सैकड़ों पत्रकारों की भी जान जा चुकी है. कई लोगों की तो पूरा परिवार ही खत्म हो चुका है. खबर सामने आ रही है कि अल जज़ीरा के गाजा ब्यूरो प्रमुख वाएल दहदौह के सबसे बड़े बेटे हमजा दहदौह की गाजा के खान यूनिस के पश्चिमी हिस्से में एक इजरायली मिसाइल हमले में मौत हो गई है. उनके साथ पत्रकार मुस्तफ़ा थुराया भी हमले में मारे गए. वे जिस वाहन से दक्षिण-पश्चिम की ओर एक सुरक्षित क्षेत्र अल-मवासी के पास यात्रा कर रहे थे, वह मिसाइल की चपेट में आ गई.

पेशे से पत्रकार था हमज़ा

हमज़ा पेशे से एक पत्रकार था. अल-जज़ीरा ने अपनी रिपोर्ट में लिखा हमजा और मुस्तफा के वाहन को निशाना बनाया गया था, क्योंकि वे पिछले बम विस्फोटों से विस्थापित नागरिकों का इंटरव्यू लेने की कोशिश कर रहे थे. हमजा की उम्र 27 साल थी, वहीं मुस्तुफा 20 साल के थे. उनके पिता वईल कहते हैं,"हमज़ा मेरे लिए सब कुछ था, सबसे बड़ा लड़का, वह मेरी आत्मा था... ये अलग होने और नुकसान के आंसू हैं, मानवता के आँसू हैं."

खो दिया पूरा परिवार

इस खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, गाजा के मीडिया कार्यालय ने "इस जघन्य अपराध" की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दोनों पत्रकारों की हत्या की निंदा की है. हमजा को अपने परिवार से बेहद लगाव था और वह तब टूट गया था जब उसने 25 अक्टूबर को सुना कि इजरायली हमले ने उस घर तबाह हो गया है. कुछ ही समय बाद उन्हें पता चला कि उनकी मां आमना, भाई महमूद, बहन शाम, और भतीजा आदम इजरायली हमले में मारे गए थे.

एक साल पहले हुई थी शादी

हमजा की एक साल पहले ही शादी हुई थी. जैसे ही हमजा की हत्या की खबर फैली, उसकी की पत्नी और उसके जीवित भाई-बहन उसे दफनाने से पहले आखिरी बार देखने के लिए कब्रिस्तान पहुंच गए. वाएल अपने बेटे के सिर के पास खड़े थे, और उसके परिवार के बाकी सदस्यों को सांत्वना दे रहे थे. वह खुद ही अचानक हुए नुकसान को समझ नहीं पा रहे थे.

Trending news