Israel-Hamas War Update: इंटरनेशल कोर्ट में केस पर क्या बोले नेतन्याहू?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056320

Israel-Hamas War Update: इंटरनेशल कोर्ट में केस पर क्या बोले नेतन्याहू?

Israel-Hamas War: इजराइल के जरिए गाजा पर लगातार हमले हो रहे हैं, जिसमें आम लोगों की जान जा रही है. अब इस मसले को लेकर नेतन्याहू का बयान आया है. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Israel-Hamas War Update: इंटरनेशल कोर्ट में केस पर क्या बोले नेतन्याहू?

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. लेकिन, यह साप तौर पर दिख रहा है कि इस जंग में इजराइल के जरिए किए जा रहे हमलों में हजारों लोगों की जान जा रही है. आंकड़ा 23,500 के करीब पहुंच गया है और अभी इसकी तादाद और बढ़ने के उम्मीद है. इंटरनेशन कोर्ट में साउथ अफ्रीका के जरिए ये मामला ले जाया गया है. अब इस मसले  को लेकर नेतन्याहू का बयान आया है. उन्होंने इसे एक हिपोक्रेसी करार दिया है.

बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत में पाखंड और झूठ पेश किया गया था, उन्होंने कहा कि गाजा में नरसंहार के इजरायल के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का आरोप केवल एक उलटी दुनिया में ही हो सकता है. नेतन्याहू ने कहा कि हम आतंकियों से जंग लड़ रहे हैं और यह लड़ाई झूठे खिलाफ है.

इजराइल लड़ रहा है आतंकियों के खिलाफ

नेतन्याहू ने कहा कि आज हम एकदम उलट दुनिया देख रहे हैं. इजराइल पर नरसंहार का इल्जाम लग रहा है, जब्कि हम जेनोसाइड के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा,"इजरायल उन जानलेवा आतंकवादियों से लड़ रहा है, जिन्होंने मानवता के खिलाफ अपराध किए: उन्होंने कत्लेआम किया, उन्होंने बलात्कार किया, उन्होंने जला दिया, उन्होंने टुकड़े-टुकड़े कर दिए, उन्होंने बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं का सिर काट दिया."

गाजा में मौतें क्या नेतन्याहूं की खोलेगी आंखें?

हालांकि नेतन्याहू जो अब गाजा में कर रहे हैं उसे भी शायद इसी लेबल से नवाजा जाए. गाजा में आसमान छूता मौतों का आंकड़ा, इस का बात को सच करार करता है कि यह जंग किसी संगठन  के खिलाफ नहीं बल्कि रेस के खिलाफ हो रही है. ऑक्सफैम ने बीते रोज एक रिपोर्ट पेश की है, जो नेतन्याहू के जरिए कार्रवाई की पोल खोलती है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गाजा में हर रोज 250 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है, और जो लोग बचे हैं वह भूख से बेहाल हैं.

साउथ अफ्रीका को लेकर क्या बोले नेतन्याहू?

नेतन्याहू ने साउथ अफ्रीका का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा,"दक्षिण अफ्रीका का पाखंड आसमान तक चिल्लाता है." "जब सीरिया और यमन में लाखों लोग मारे गए या उनके घर तोड़ दिए गए, तब दक्षिण अफ़्रीका कहां था, किसके द्वारा? हमास के साझेदारों द्वारा." नेतन्याहू कि इज़राइल तब तक अपनी रक्षा करने का अधिकार बनाए रखेगा जब तक कि वह "पूर्ण जीत" हासिल नहीं कर लेता.

Trending news