अब कोई नहीं रोक पाएगा है Israel-Iran युद्ध! मिडिल ईस्ट पहुंचे अमेरिकी जनरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2367591

अब कोई नहीं रोक पाएगा है Israel-Iran युद्ध! मिडिल ईस्ट पहुंचे अमेरिकी जनरल

Israel Iran War: ईरान और उसके सहयोगियों ने बदला लेने की कसम खाई है और इजरायल के खिलाफ हमला करने की धमकी दे रहे हैं. हमास शासित इलाके की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि इजरायल ने 3 अगस्त को तीन अलग-अलग स्थानों पर हमले किए. 

अब कोई नहीं रोक पाएगा है Israel-Iran युद्ध! मिडिल ईस्ट पहुंचे अमेरिकी जनरल

Israel Iran War: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मिडिल ईस्ट में हालात और भी ज्यादा तनावपूर्ण हो गई है. ईरान और उसके सहयोगियों ने इजरायल पर हमले की कसम खाई है. इस बीच हिजबुल्लाह ने इजरायल पर बमों की बारिश की है. जिससे अब पूरे इलाके में जंग की अशंका बढ़ गई है. वहीं, अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है. अमेरिका के जनरल प्रमुख मिडिल ईस्ट पहुंच चुके हैं, इससे जाहिर होता है कि ईरान किसी भी हालात में इजरायल पर हमला करेगा.

अमेरिका ने किया बड़ा दावा
एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के सहयोगी अमेरिका ने कहा कि वह इस इलाके में वॉरशिप और लड़ाकू विमान भेजेगा, जबकि पश्चिमी सरकारों ने अपने नागरिकों से लेबनान छोड़ने की गुजारिश की है, इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायल ने तेहरान में हमास नेता इस्माइल हानिया और बेरूत में हिजबुल्लाह के सैन्य प्रमुख की हत्या की थी.

ईरान ने खाई है बदला लेने की कसम
इन दोनों घटनाओं के बाद, ईरान और उसके सहयोगियों ने बदला लेने की कसम खाई है और इजरायल के खिलाफ हमला करने की धमकी दे रहे हैं. हमास शासित इलाके की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि इजरायल ने 3 अगस्त को तीन अलग-अलग स्थानों पर हमले किए. हिजबुल्लाह के साथ गोलीबारी की, कब्जे वाले पश्चिमी तट पर एक घातक हमला किया और गाजा सिटी में एक स्कूल परिसर पर हमला किया गया. हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए.

इजरायल ने की स्कूल और रिफ्यूजी कैंप पर हमला
लेबनान, यमन, इराक और सीरिया के ईरान समर्थित समूह पहले ही गाजा में इजरायल और फिलिस्तीनी समूह हमास के बीच लगभग 10 महीने से चल रहे युद्ध में शामिल हो चुके हैं. इस बीच इजरायल ने रिफ्यूजी कैंप पर हमला किया है. इजरायल ने कहा है कि इन सुविधाओं का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया गया था. हमास ने सैन्य गतिविधियों के लिए नागरिक बुनियादी ढांचे का उपयोग करने से इनकार किया है.

Trending news