इसराइल ने लेबनान पर किए हवाई हमले; हिजबुल्लाह के दो लड़ाकों की हुई मौत, 3 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2213129

इसराइल ने लेबनान पर किए हवाई हमले; हिजबुल्लाह के दो लड़ाकों की हुई मौत, 3 जख्मी

Israel vs Lebanon: गाजा हिंसा के बाद हिजबुल्लाह के लड़ाके इसराइल पर कई बार हमले किए हैं. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए इसराइल ने लेबनान पर हवाई हमले किए हैं. जिसमें कई लड़ाकों की मौत हो गई है. 

इसराइल ने लेबनान पर किए हवाई हमले; हिजबुल्लाह के दो लड़ाकों की हुई मौत, 3 जख्मी

Israel vs Lebanon: गाजा हिंसा के बीच इसराइल लगातार लेबनान पर हमला कर रहा है. इस बीच दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर इसराइल ने हवाई हमलें किए हैं. जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं. 

इसराइली फौज ने एक घर को बनाया निशाना
सैन्य जराए ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया. हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं." जराए के मुताबिक, एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया. इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया.

हिजबुल्लाह ने हमले की तस्दीक
न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने जराए के हवाले से बताया कि इसराइल विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा. इस बीच, हिजबुल्लाह ने तस्दीक की कि उसने कई इसराइली स्थलों पर हमला किया है.

गाजा में लोग हो रहे हैं भूखमरी के शिकार
वाजेह हो कि हमास के हमले के बाद इसराइल ने बीते साल 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले के बाद हिजबुल्लाह ने इसराइली क्षेत्र में कई बार ड्रोन से हमले किए हैं. वहीं, गाजा हिंसा में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 76 हजार से ज्यादा जख्मी हुए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र ने दावा किया है कि गााज में लोग भूखमरी का सामना कर रहे हैं, लोगों को पीने के लिए साफ पानी नसीब नहीं हो रहा है. ऐसे हालात में बच्चे भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. 

Trending news