Israel Palestine War: रूस और यूएस के बीच तनातनी, बाइडेन ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1923216

Israel Palestine War: रूस और यूएस के बीच तनातनी, बाइडेन ने दिया बड़ा बयान

Israel Palestine War Update: इज़राइल और फिलिस्तीन वॉर के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का रूस और हमास को लेकर बयान आया है. उन्होंने कहा कि दोनों का एक ही मकसद है.

Israel Palestine War: रूस और यूएस के बीच तनातनी, बाइडेन ने दिया बड़ा बयान

Israel Palestine War Update: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है, इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन और हमास को लेकर बयान दिया है. बाइडेन ने दोनों को एक ही कैटेगरी में रखा है. देश को खिताब करते हुए बाइडेन ने कहा कि रूस और हमास लोकतंत्र को तबाह करने के लिए बाहर हैं.

रूस और हमास को लेकर क्या बोले बाइडेन?

बिडेन ने कहा, "हमास और पुतिन का आतंक और अत्याचार अलग-अलग खतरों का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन वे दोनों पड़ोसी लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं." बाइडेन ने आगे कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय आक्रामकता जारी रही तो विवाद दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को कांग्रेस से यूक्रेन और इजराइल की मदद के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग को मंजूरी देने के लिए कहेंगे.

बिडेन ने ओवल ऑफिस से कहा, "यह एक स्मार्ट निवेश है जो पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को लाभांश देगा." "अमेरिकी नेतृत्व ही दुनिया को एक साथ रखता है. अमेरिकी गठबंधन ही हमें, अमेरिका को सुरक्षित रखते हैं. अमेरिकी मूल्य हमें एक ऐसा भागीदार बनाते हैं जिसके साथ अन्य देश काम करना चाहते हैं.''

जो बाइडेन ने ये संबोधन तेल अवीव के दौरे के बाद आया है. बाइडेन ने बीते रोज इज़राइल का दौरा किया था. उनकी इस विजिट का मकसद हमास के बीच युद्ध को व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष में बदलने से रोकने और फिलिस्तीनी को मानवीय सहायता के वितरण को प्रोत्साहित करना था. अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उनकी प्राथमिकता उन अमेरिकियों की सुरक्षा है जिन्हें गाजा ने बंधक बना लिया है.

जो बाइडेन ने रूस पर क्यों साधा निशाना

बता दें इज़राइल और फिलिस्तीन की वजह से दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. एक वह हैं जो रूस का समर्थन कर रहे हैं वहीं एक तरफ वे देश हैं तो फिलिस्तीन को सपोर्ट कर रहे हैं. अमेरिका ने इज़राइल की हथियारों से मदद की है, इसके बाद रूस ने हाइपर सोनिक मिसाइल काला महासागर में तैनात कर दी हैं. रूस के इसी फैसले के बाद जो बाइडेन का बयान आया है

Trending news