क्या जाकिर नाइक को भारत को सौंप देगा मलेशिया; भारत दौरे पर आ रहे PM इब्राहिम करेंगे करार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2391059

क्या जाकिर नाइक को भारत को सौंप देगा मलेशिया; भारत दौरे पर आ रहे PM इब्राहिम करेंगे करार

Malaysian PM Anwar Ibrahim: मलेशिया के पीएम भारत के दौरे पर आ रहे हैं. ऐसे कहा जा रहा है कि जाकिर नाइक को लेकर कुछ बातचीत होगी, इससे पहले विदेश मंत्रालय ने सबकुछ साफ कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

क्या जाकिर नाइक को भारत को सौंप देगा मलेशिया; भारत दौरे पर आ रहे PM इब्राहिम करेंगे करार

Malaysian PM Anwar Ibrahim: मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम आज यानी 19 अगस्त को अपनी तीन दिवसीय भारत के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे के दौरान मलेशिया के पीएम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई समझौतों पर सिग्नेचर करेंगे. मलेशिया के विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की भारत यात्रा पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

मलेशिया के विदेश ने क्या कहा?
नोटिफिकेशन के मुताबिक, "प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम 19 अगस्त से 21 अगस्त तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे. उनके साथ विदेश मंत्री, निवेश मामलों के मंत्री, पर्यटन मंत्री और मानव संसाधन मंत्री भी होंगे." नोटिफिकिशेन में आगे कहा गया है कि साल 2022 में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद यह उनकी पहली भारत दौरे पर है. इस यात्रा से भारत और मलेशिया के बीच संबंध भी मजबूत होंगे. इसके अलावा मलेशिया के प्रधानमंत्री भारतीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन
भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस दौरे पर कहा, मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं. वह महात्मा गांधी को खिराज ए अकीदत पेश करेंगे, जिसके बाद वह भारत के पीएम के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण पर होगी बात?
हालांकि, भारतीय विदेश मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने जाकिर नाइक के मुद्दे पर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. जाकिर नाइक एक विवादित धार्मिक उपदेशक हैं और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी आरोपी हैं. वह फिलहाल मलेशिया में हैं. एक प्रेस वार्ता के दौरान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने भी इस बारे में कुछ नहीं कहा. साल 2021 में नरेंद्र मोदी ने रूस में एक सम्मेलन के दौरान मलेशिया के तत्कालीन प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के सामने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया था.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news