Pakistan: शादी से किया इनकार तो बाप के सामने ही मार दी गोली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2414137

Pakistan: शादी से किया इनकार तो बाप के सामने ही मार दी गोली

Pakistan: पाकिस्तान में महिलाओं पर अत्याचार के मामले काफी सामने आते रहते हैं, कभी उन्हें अरबी भाषा में कपड़े पहनने पर टॉर्चर किया जाता है तो कभी इज्जत के लिए उनकी हत्या कर दी जाती है.

Pakistan: शादी से किया इनकार तो बाप के सामने ही मार दी गोली

Pakistan: आरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक 40 साल की महिला स्कूल शिक्षिका की उसके पिता के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई, क्योंकि उसने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बर्नर के जंगदारा टोटल इलाके से पेश आई है, जहां शख्स ने शिक्षक पर गोलियां चलाई और घटनास्थल से फरार हो गया.

शादी से इनकार करना पड़ा भारी

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है. पीड़िता के पिता के मुताबिक, संदिग्ध ने पहले भी उनकी बेटी पर हमला किया था और पुलिस को घटना की जानकारी देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों में क्राइम रेट काफी बढ़ा है.

पुलिस ने क्राइम सीन से सबूत इकट्ठा करने के बाद जांच शुरू कर दी है, एआरवाई न्यूज के मुताबिक, महिला के लाश को लीगल फॉर्मेलीटीज़ के लिए अस्पताल में भेजा गया है. हमलावर हत्या के बाद भागने में सफल रहे और अभी भी फरार हैं।

कार से बाहर निकालकर हत्या

8 जून को खैबर पख्तूनख्वा के मर्दन जिले में इसी तरह का एक मसला पेश आया था. जहां अपनी मर्जी से शादी करने वाली एक महिला स्कूल टीचर की 'सम्मान' के नाम पर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, यह घटना मर्दन जिले के तजाग्राम इलाके में घटी, जहां 22 साल की महिला को कार से खींचकर बाहर निकाल लिया गया और उसकी हत्या कर दी गई.

4 जून को दो बहनों की हत्या

इससे पहले 4 जून को दो बहनों की हत्या 'सम्मान' के नाम पर कर दी गई, जिन्होंने अपनी मर्जी से शादी की थी. जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) के मुताबिक, दोनों बहनों ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ़ अपने प्यार करने वाले लड़कों से शादी की थी. उन्हें "पंचायत" के जरिए लिए गए फैसले के बाद वापस लाया गया था. जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि बहनों की हत्या उनके पिता, भाई और चाचा ने की थी.

Trending news