Pakistan Attack: विदेशी राजनयिकों के काफिले पर हमला, सड़क के किनारे लगाया हुआ था बम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2442454

Pakistan Attack: विदेशी राजनयिकों के काफिले पर हमला, सड़क के किनारे लगाया हुआ था बम

Pakistan Attack: पाकिस्तान में विदेशी राजनयिकों के काफिले पर हमला हुआ है. इस हमले में सिक्योरिटी दे रहे एक अफसर की मौत हो गई है. हमलावरों ने रोड के किनारे पर बम रखा हुआ था.

Pakistan Attack: विदेशी राजनयिकों के काफिले पर हमला, सड़क के किनारे लगाया हुआ था बम

Pakistan Attack: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस ने बताया कि रविवार को उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के दौरे पर आए विदेशी राजनयिकों के काफिले पर बम से हमला किया गया है, जिसमें सिक्योरिटी में तैनात एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है.

पाकिस्तान पुलिस ने क्या कहा?

स्वात जिले के पुलिस अधिकारी जाहिदुल्ला खान ने कहा कि राजनयिक स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के निमंत्रण पर स्वात घाटी इलाके का दौरा कर रहे थे, ताकि इसे संभावित पर्यटन स्थल के तौर पर प्रदर्शित किया जा सके. उन्होंने कहा कि सड़क के किनारे बम लगा हुआ था, जिसकी चपेट में स्क्वाड को लीड कर रहा दस्ता आ गया. खान ने कहा कि इस हमले में एक पुलि, अधिकारी घायल भी हुआ है. 

कौन है इस हमले का जिम्मेदार

इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है. कोई संगठन सामने निकलकर नहीं आया है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी और प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने इस हमले की निंदा की है. पुलिस और सरकारी अधिकारियों ने बताया कि बम विस्फोट उस समय हुआ जब काफिला मालम जब्बा नामक एक हिल स्टेशन और स्की रिसॉर्ट की ओर जा रहा था.

सभी राजनयिक महफूज

पुलिस ने बताया सभी राजनयिक महफूज हैं और उन्हें इस्लामाबाद वापस पहुंचा दिया गया है. पुलिस उप महानिरीक्षक मोहम्मद अली गंदापुर ने रॉयटर्स को बताया, "हमले में सभी राजदूत सुरक्षित रहे और इस्लामाबाद रवाना होने से पहले उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया." हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि राजनयिकों की नेशनालिटी कौन सी थी.

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि राजनयिक सुरक्षित रूप से इस्लामाबाद लौट आए हैं, हालांकि, उनकी राष्ट्रीयता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. बयान में कहा गया है, "ऐसी हरकतें पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के प्रति उसकी प्रतिबद्धता से नहीं रोक पाएंगी."

पाकिस्तानी आतंकवाद निरोधी बल स्वात घाटी में मजबूत उपस्थिति बनाए हुए हैं, जो लंबे समय से इस्लामी उग्रवादी विद्रोह का गढ़ रहा है. सरकार के साथ संघर्ष विराम तोड़ने के बाद 2022 के अंत से आतंकवादियों ने अपने हमले तेज़ कर दिए हैं.

Trending news