Pakistan News: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली है. पाकिस्तान संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने पूर्व पीएम के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है.  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के फाउंडर के खिलाफ एक सरकारी अफसर को बगावत के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, खान की एक्टिविटीज और बयानों की जांच के बीच यह जानकारी सामने आई. स्थानीय मीडिया ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कथित तौर पर अपने ऑफिशियल "एक्स" (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने प्रमुख सरकारी अफसरों और संस्थानों के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी की थी.


जांच एजेंसी ने इस पोस्ट को सार्वजनिक अशांति भड़काने और देशव्यापी विरोध आंदोलन करने के लिए अपील मानते हुए मामला दर्ज किया. FIA की एक टीम को इमरान खान से पूछताछ के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल भी भेजा गया था. लेकिन पीटीआई लीडर ने अपने वकील की गैर-मौजूदगी में सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया. एजेंसी की टीम में साइबर अपराध के डिप्टी डाइरेक्टर अयाज खान और कई दूसरे मेंबर शामिल थे.


यह भी पढ़ें:- IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान ने की ये मांग


FIA पूर्व पीएम के सोशल मीडिया अकाउंट्स की करेगी जांच 
उल्लेखनीय है कि इमरान खान भ्रष्टाचार, हिंसा भड़काने और नेशनल सिक्योरिटी के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं. पाकिस्तान के इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अताउल्लाह तरार ने ऐलान किया कि एफआईए खान के सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच करेगी, क्योंकि उन्होंने इन मंचों का इस्तेमाल देश में 'अराजकता' भड़काने और नेशनल सिक्योरिटी को कमजोर करने के लिए किया है.


मिनिस्टर ने दिए ये संकेत 
रिपोर्ट के मुताबिक तरार ने यह भी संकेत दिया कि जांच एजेंसी खान की सोशल मीडिया मौजूदगी को मैनेज करने वाले लोगों की पहचान उजागर करने की कोशिश करेगी. साथ ही यह भी पता लगाएगी कि क्या पोस्ट खान के निर्देश पर किए गए थे या किसी दूसरे व्यक्ति ने किए थे.


मिनिस्टर तरार ने खान के कामों की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के चीफ जस्टिस समेत प्रमुख राज्य संस्थानों के खिलाफ साजिश रचने की कोशिश की गई थी. उन्होंने इन संस्थाओं के खिलाफ जन भावनाओं को भड़काने के खान के प्रयासों को निंदनीय बताया.