Pakistan News: क्या बर्बाद हो रहे पाकिस्तान को अब संभालेंगे नवाज शरीफ; गुरु ज्ञान लेने शहबाज पहुंचे लंदन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1839501

Pakistan News: क्या बर्बाद हो रहे पाकिस्तान को अब संभालेंगे नवाज शरीफ; गुरु ज्ञान लेने शहबाज पहुंचे लंदन

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस वक्त पाकिस्तान में हैं. अब खबर सामने आ रही है कि वह पाकिस्तान वापस आ सकते हैं. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Pakistan News: क्या बर्बाद हो रहे पाकिस्तान को अब संभालेंगे नवाज शरीफ; गुरु ज्ञान लेने शहबाज पहुंचे लंदन

Pakistan News: पाकिस्तान की सियासत में लगातार उथल-पथल होती रहती है. अब एक बार फिर राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मु्ल्क वापसी कर सकते हैं. वह इस वक्त लंदन में रह रहे हैं और उनसे मिलने उनके भाई शहबाज शरीफ लंदन पहुंचे हैं. हाल ही में नवाज ने कहा था कि पाकिस्तान में लोकतांत्रिक व्यवस्था जारी रहनी चाहिए और इसे पटरी से नहीं उतरना चाहिए.

शहबाज शरीफ से बातचीत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का अपने भाई और पीएमएल-एन प्रेसीडेंट नवाज शरीफ से मिलने का मकसद पाक के मौजूदा हालातों के बारे में बातचीत करना है. पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मीटिंग में शहबाज पाकिस्तान लौटने और पार्टी के विभिन्न मामलों पर नवाज शरीफ से सलाह-मशविरा करेंगे. उनके साथ पीएमएल-एन की लीगल टीम भी मौजूद रहेगी. हालांकि अगर वह पाकिस्तान आते हैं तो उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

पाकिस्तान आने में क्या है चैलेंज?

नवाज शरीफ को इमरान खान की सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सजा सुनाई थी. लेकिन जब शहबाज शरीफ की सरकार बनी तो उन्हें बेल मिल गई. तभी से वह लंदन में रह रहे हैं. ऐसे में बड़ा चैलेंज यह है कि अगर वह यहां आते हैं तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

पाकिस्तान में होने वाले हैं चुनाव

शहबाज शरीफ की सरकार इमरान खान की सरकार को गिराकर बनी है. इसके साथ पाकिस्तान में लगातार गिरते आर्थिक हालातों के कारण सरकार की मकबूलियत भी घटी है और आने वाले दिनो में चुनाव होने हैं. ऐस में कई लोगों का मानना है कि शहबाज शरीफ चाह रहे हैं कि उन्हें नवाज शरीफ के सहारे सहानुभूति वोट मिल सकें. ये बात तय है कि अगर नवाज शरीफ पाकिस्तान आते हैं तो बड़ी तादाद में वोटर पीएमएल-एन को वोट देंगे जिससे इमरान की पार्टी के वोट प्रतिशत घट जाएंगे.

Trending news