Pakistan News: पाकिस्तान में हुई भारी बारिश, चार दिन में 71 लोगों की हुई मौत, 67 जख्मी
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान में हुई भारी बारिश, चार दिन में 71 लोगों की हुई मौत, 67 जख्मी

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सामान्य से 256 फीसद से ज्यादा बारिश हुई है. पूरे मुल्क में इस महीने सामान्य से 61 फीसद से ज्यादा बारिश हुई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Pakistan News: पाकिस्तान में हुई भारी बारिश, चार दिन में 71 लोगों की हुई मौत, 67 जख्मी

Pakistan News: पाकिस्तान के कई इलाकों में भारी बारिश और बिजली गिरने से पिछले चार दिनों में 71 लोगों की मौत हो गई है और 67 लोग जख्मी हो गए हैं. स्थानीय एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी है. 

पख्तूनख्वा में इतने लोगों की हुई मौत
पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के एक अधिकारी ने कहा, "खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका है, जहां छत गिरने और बिजली गिरने समेत मुख्तलिफ घटनाओं में 32 लोगों की जान चली गई है. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में मृतकों में 15 बच्चे और पांच औरतें हैं, जबकि 41 लोग जख्मी हुए हैं और 1,370 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

बलूचिस्तान में मारे गए इतने लोग
अधिकारी ने बताया, "पूर्वी पंजाब में 23 लोगों की जान चली गई और सात जख्मी हो गए, दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान में 8 लोग मारे गए और आठ दूसरे जख्मी हो गए हैं. इस अवधि के दौरान पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर में भारी बारिश की वजह से कम से कम 8 लोग मारे गए और 11 दूसरे जख्मी हो गए और 47 घर नष्ट हो गए.

एनडीएमए ने जारी की एडवाइजरी
एनडीएमए ने आज यानी 17 अप्रैल को एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि 17 अप्रैल से 29 अप्रैल तक मुल्क में तेज बारिश और तूफान आने की संभावना है, जिससे देश भर के विभिन्न हिस्सों में खतरा पैदा हो सकता है.

अधिकारी ने क्या कहा?
वहीं, एक अधिकारी ने बताया, "अब तक बलूचिस्तान में सामान्य से 256 फीसद से ज्यादा बारिश हुई है. पूरे मुल्क में इस महीने सामान्य से 61 फीसद से ज्यादा बारिश हुई है, और यह बताता है कि हमारे मुल्क में जलवायु परिवर्तन पहले ही हो चुका है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news