CM मरियम नवाज़ ने कोट लखपत जेल का किया दौरा; जेल व्यवस्था को बेहतर बनाने पर जोर
Advertisement

CM मरियम नवाज़ ने कोट लखपत जेल का किया दौरा; जेल व्यवस्था को बेहतर बनाने पर जोर

Pakistan News: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पहली महिला सीएम मरियम नवाज़ ने लाहौर की कोट लखपत जेल का दौरा किया. इस दौरान वो काफी जज्बाती नजर आईं.  इस दौरान मरियम नवाज ने अपनी और अपने पिता की इस जेल में बंद रहने के दौरान पेश आने वाली मुश्किलों को याद किया.

 

CM मरियम नवाज़ ने कोट लखपत जेल का किया दौरा; जेल व्यवस्था को बेहतर बनाने पर जोर

Maryam Nawaz Kot Lakhpat Jail Visit: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पहली महिला सीएम मरियम नवाज़ ने लाहौर की कोट लखपत जेल का दौरा किया. इस दौरान वो काफी जज्बाती नजर आईं. सीएम ने कहा कि पूर्व नवाज़ शरीफ आज 'किंगमेकर' हैं,  लेकिन उन्होंने बहुत झेला है.  इस दौरान  मरियम नवाज ने अपनी और अपने पिता की इस जेल में बंद रहने के दौरान पेश आने वाली मुश्किलों को याद किया. 50 साल की मियम ने रविवार को कोट लखपत जेल का दौरा किया, जहां उन्होंने देश के पूर्व पीएम और उनके पिता नवाज शरीफ ने बदउन्वानी के मामलों में जेल की सजा काटी थी. मरियम नवाज ने महिला कैदियों के साथ इफ्तार किया. वह खातून कैदियों के साथ बैठीं और उन्हें इफ्तारी का सामान दिया. 

कोट लखपत जेल का दौरा करने के दौरान उन्होंने जेल की वह कोठरी भी देखी, जहां तीन बार देश के पीएम रहे नवाज शरीफ पनामा पेपर करप्शन मामले में बंद थे. इसके बाद वह 2019 में  मेडिकल की बुनियाद पर इलाज के लिए लंदन चले गए थे. सीएम मरियम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर  लिखा- एमएनएस (मियां नवाज शरीफ) की उस कोठरी को देखना एक जज्बाती पल है, जहां तीन बार के पीएम को रखा गया था. मैं उसी जेल में थी लेकिन मुझे कभी उनके पास जाने की परमिशन नहीं दी गई. आज यह देखने को मिला. वह आज 'किंगमेकर' हैं.

मरियम नवाज ने अपने दौरे के दौरान कैदियों की सज़ा में तीन महीने की छूट और पूरे सूबे में 155 कैदियों को रिहा करने का भी ऐलान किया. सीएम ने कहा, न्याय व्यवस्था में खामियों की वजह से बेगुनाह को भी सजा भुगतनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि, हम जेल व्यवस्था को बेहतर बनाएंगे ताकि लोगों को जल्द इंसाफ मिल सके. उन्होंने कहा कि जेल के निजाम में बेहतरी और कैदियों के लिए आसानियां पैदा की जाएंगी. सीएम ने कहा कि, घर के लोगों से कैदियों की मुलाकात के लिए बाइज्जत तरीका अपनाना होगा. जेल के निजाम को बेहतर बनाना होगा. इस मौके पर सीएम ने नशे के आदी लोगों की बहाली के लिए 20 बेड वाले अस्पताल का इफ्तेताह भी किया.

Trending news