Miss Universe 2024: मिस यूनिवर्स में प्रतियोगिता में पहली बार दिखेगा सऊदी अरब का झंडा, जानें कौन हैं ये मॉडल
Advertisement

Miss Universe 2024: मिस यूनिवर्स में प्रतियोगिता में पहली बार दिखेगा सऊदी अरब का झंडा, जानें कौन हैं ये मॉडल

Miss Universe 2024: इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता बेहद खास होने वाली है, क्योंकि इस प्रतियोगित के अब तक के इतिहास में पहली बार सउदी का झंडा दिखाई देगा. सउदी के झंडे को मिस यूनिवर्स स्टेज पर  27 साल की मॉडल रूमी अल-क़हतानी लेकर उतरेंगी.  

Miss Universe 2024: मिस यूनिवर्स में प्रतियोगिता में पहली बार दिखेगा सऊदी अरब का झंडा, जानें कौन हैं ये मॉडल

Saudi News: इतिहास में पहली बार सऊदी अरब का झंडा 74वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में दिखाई देगा. सउदी के झंडे को मिस यूनिवर्स स्टेज पर  27 साल की मॉडल रूमी अल-क़हतानी लेकर उतरेंगी. जिसकी पुष्टि उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की. वो इससे पहले भी पहले भी ब्युटी कॉन्टेस्ट में में हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने अपनी बेहद ग्लैमरस तस्वीरें भी पोस्ट की हैं.  इंस्टाग्राम पर अल-क़हतानी 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

सोमवार को उन्होंने ऐलान किया कि वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी, तो उनके पोस्ट पर यूजर्स ने बधाई और शुभकानाएं दी. इससे पहले पाकिस्तान की एरिका रॉबिन को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. हालांकि इसके बाद भी रॉबिन ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस यूनिवर्स खिताब अपने नाम किया.

खलीज टाइम्स के मुताबिक, अल-क़हतानी कई ब्युटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने कुछ दिन पहले ही मलेशिया में मिस एंड मिसेज ग्लोबल एशियन में शिकरत की थी. अब सऊदी मॉडल रूमी अलक़हतानी मेक्सिको में होने वाले प्रोग्राम में सऊदी का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. अलकाहतानी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, "मिस यूनिवर्स 2024 में हिस्सा लेने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब की यह पहली हिस्सेदारी है."

उन्होंने सऊदी अरब का झंडा थामे हुए सेक्विन गाउन और मिस यूनिवर्स-सऊदी अरब सैश पहने हुए अपनी तस्वीरें भी साझा कीं,जिसमें वह बेहद खुबसूरत लग रही हैं. 

कौन हैं रूमी अल-क़हतानी?
रियाद की रहने वाली रूमी अल-क़हतानी ने मिस प्लैनेट इंटरनेशनल, मिस वुमन इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट और मलेशिया में मिस ग्लोबल एशियन समेत कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है. उनके पास डेंटल केयर में स्नातक ( BDS) की डिग्री ली है. इसके अलावा उन्हें कई भाषाओं पर अच्छी पकड़ है. हालांकि, उन्हें अंग्रेजी, फ्रेंच और अरबी में भाषा पर ज्यादा पकड़ हैं. वहीं, इंस्टाग्राम पर उन्हें दस लाख  से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

Trending news