इसराइल के हवाई हमले में हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर ढेर; बीते 24 घंटे में 73 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2050011

इसराइल के हवाई हमले में हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर ढेर; बीते 24 घंटे में 73 लोगों की मौत

Israel Hamas War: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसराइली सेना ने उत्तरी गाजा में जबालिया रिफ्यूजी कैंप पर हवाई हमले किए थे, जिनमें दर्जनों लोगों की मौत हुई थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

इसराइल के हवाई हमले में हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर ढेर; बीते 24 घंटे में 73 लोगों की मौत

Israel Hamas War: लेबनान के मजदल में इसराइली हवाई हमले में चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह का एक टॉप कमांडर मारा गया. वरिष्ठ हिज़्बुल्लाह कमांडर, विसाम अल-तमिल, जिन्हें जवास के नाम से भी जाना जाता है, हिज़्बुल्लाह के कुलीन रावदान बल के उप प्रमुख थे.

अरब मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, उनकी कत्ल उस वक्त की गई, जब वह एक दूसरे हिजबुल्लाह लीडर के साथ कार में यात्रा कर रहे थे. गौरतलब है कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह ने दो टेलीविजन संबोधनों में इसराइल को चेतावनी दी थी कि अगर लेबनान में हमला हुआ तो गंभीर जवाबी कार्रवाई की जाएगी.

24 घंटे में 73 लोगों की मौत
इस बीच गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय एक बयान जारी कर कहा कि बीते 24 घंटे के दौरान इसराइल के हवाई हमलों में 73 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसराइली सेना ने उत्तरी गाजा में जबालिया रिफ्यूजी कैंप पर हवाई हमले किए थे, जिनमें दर्जनों लोगों की मौत हुई थी. 

इसराइली हमले में मारे गए थे हमास के उप लीडर
यह बात उन्होंने हमास के उप राजनीतिक प्रमुख, सालेह अल-अरौरी की हत्या के बाद कही थी, जो बेरूत में चरमपंथी समूह के छह दूसरे लोगों के साथ कथित तौर पर इसराइल के जरिए किए गए ड्रोन हमले में मारे गए थे. 

7 अक्टूबर को हमास ने किया था हमला
ज्ञात हो कि हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं हमास के लड़ाकों ने 250 से ज्यादा इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिसमें 23 हजार लोगों की मौत हो गई है. जिससे गाजा पट्टी में मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए wwww.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news