UP News: साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे; रास्ते में लगाई गई ये चीज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2387987

UP News: साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे; रास्ते में लगाई गई ये चीज

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई. हादसे में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ है. मौके पर बचाव काम के लिए पुलिस और कई टीमें पहुंच गई हैं.

UP News: साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे; रास्ते में लगाई गई ये चीज

Uttar Pradesh News: हाल ही में कई रेल हादसों की खबरें आने के बाद आज उत्तर प्रदेश से खबर आई है कि साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ट्रेन वाराणसी से साबरमती जा रही थी. यह हादसा शनिवार को सुबह उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के पास पेश आया. ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे, तो यात्री दहशत में आ गए. हालांकि अभी किसी अनहोनी की खबर नहीं है. ट्रेन में बैठे यात्री बाल-बाल बच गए. ट्रेन जैसे ही कानपुर से निकली उसके बाद ही ये हादसा हो गया. 

इंजन से टकराया पत्थर
हादसे के फौरन बाद मौके पर पुलिस के टीम के अलावा इंतेजामिया के लोग पहुंचे. ट्रेन से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया और किसी भी अनहोनी की खबर नहीं आई है. ट्रेन हादसे के बारे में रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा कि "कानपुर के पास रेलवे ट्रैक पर किसी चीज से टकरा जाने की वजह से साबरमती एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया. इंजन की चाक पर चोट के निशान हैं. सबूतों को इकट्ठा कर लिया गया है. IB और उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले की जांच कर रहे हैं."

रूट ब्लॉक
हादसे के बाद ट्रेन रूट ब्लॉक हो गया है. आपको बता दें कि कानपुर से मुंबई जाने के लिए यह सबसे अहम सास्ता है. भारतीय रेल ने मौके पर कई बसें भेजी हैं, ताकि यात्रियों को कानपुर स्टेशन ले जाया जा सके. रेलवे के मुताबिक, एक पत्थर से टकरा जाने के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई. इसकी वजह से इंजन का कैटर गार्ड टूट गया. भारतीय रेल मामले में जांच कर रहा है.

रेलवे ने जारी किया एमरजेंसी नंबर
हालांकि रेलवे ने एमरजेंसी नंबर जारी किया है. यह नंबर संबंधित रेलवे स्टेशनों के हैं. वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी जांक्शन के लिए नंबर 0510-2440787 या 0510-2440790, ओरई के लिए नंबर 05162-252206. बांदा के लिए नंबर 05192-227543, ललितपुर जंकशन के लिए नंबर 07897992404.

Trending news