होली खेलते हुए हुआ कांड; महाकाल मंदिर में लगी आग, 13 पुजारी झुलसे
Advertisement

होली खेलते हुए हुआ कांड; महाकाल मंदिर में लगी आग, 13 पुजारी झुलसे

Fire in Mahakaleshwar Temple: मध्य प्रदेश के उज्जैन में मौजूद महाकालेश्वर मंदिर के गर्भ गृह में आग लग गई. हादसे में 13 पुजारी झुलस गए हैं.

होली खेलते हुए हुआ कांड; महाकाल मंदिर में लगी आग, 13 पुजारी झुलसे

Fire in Mahakaleshwar Temple: होली के दिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में मौजूद महाकालेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा हो गया. यहां भस्म आरती में होली खेलते वक्त गर्भगृह में आग लग गई. हादसे में 13 पुजारी झुलस गए. आग लगते ही नंदी हॉल खाली कराया गया. आरती में जो भी भक्त शामिल हुए थे, उन्हें फौरन वहां से निकाला गया. 

4 लोग इंदौर रेफर
मंदिर में आग लगते ही भगदड़ मच गई. हादसे के फौरन बाद अस्पताल से एंबुलेंस बुलाई गई. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. यहां पर चार लोग गंभीर पाए गए. इन लोगों को इंदौर रेफर किया गया. बाकी बचे लोगों का यहीं के अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

इसलिए भड़की आग
जानकारी के मुताबिक आरती के दौरान गुलाल उड़ाने से आग भड़की. हादसे के वक्त मंदिर में हजारों की तादाद श्रद्धालु महाकाल के साथ होली मना रहे थे. बताया जाता है कि गर्भगृह में पुजारी आरती कर रहे थे, तभी उनके ऊपर किसी ने गुलाल डाला. इसके बाद आग भड़की. बताया जाता है कि गुलाल में कोई ऐसा केमिकल थी जिसकी वजह से आग भड़की. 

यह भी पढ़ें: Alipur Fire: अलीपुर की फैक्ट्री में लदी आग, 34 फायर टैंडर्स मौके पर मौजूद

कवर में लगी आग
मंदिर के गर्भगृह में चांतदी की परत लगी थी. इसे रंगों से बचाने के लिए कवर लगाए गए थे. इसमें भी आग लग गई. लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर के जरिए आग पर काबू पाया. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक इसमें कई पुजारी झुलस गए. 

पुलिस का बयान
हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि "हादसे में 13 लोग झुलसे हैं. 4 लोगों को इंदौर रेफर किया गया है. मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. इसके लिए कमेटी भी बनाई जा रही है."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news