Tokyo Olympics पर गहराया कोरोना का साया, सोमवार को सामने आए 16 नए केस

19 Cases in Tokyo Olympics: आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नये मामलों (Covid-19 Cases) का ऐलान किया. 

Tokyo Olympics पर गहराया कोरोना का साया,  सोमवार को सामने आए 16 नए केस

टोक्‍यो: नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जुलियन रोजर कोविड-19 से मुतासिर होने की वजह से ओलिंपिक (Tokyo Olympics) से बाहर हो गए हैं. आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नये मामलों (Covid-19 Cases) का ऐलान किया. रोजर का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें और उनके युगल जोड़ीदार वेस्ली कूल्हॉफ को सोमवार को न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और माइकल वीनस के खिलाफ होने वाले दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा. 

टेनिस के बड़े इदारे आईटीएफ ने बयान में कहा, 'आईटीएफ को बताया गया है कि नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें प्रक्रिया के मुताबिक, लग-थलग कर दिया गया है. हम उनकी जल्द ही बेहतर सेहत की उम्मीद करते हैं. ''नीदरलैंड की टीम में इस तरह से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गई है.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम क्रिकेटर Abtaha Maqsood बनीं दुनिया के लिए मिसाल, हिजाब पहनकर की बॉलिंग

इससे पहले तोक्यो आयोजकों ने बताया कि ओलिंपिक खेलों में सोमवार को कोविड-19 के 16 नए मामले दर्ज किये गए जिसमें तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस तरह से खेलों से जुड़े कुल मामलों की तादाद 148 हो गई है.

आयोजकों ने कोविड-19 की अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि तीन खिलाड़ियों, चार ठेकेदारों, एक कर्मचारी और खेलों से संबंधित आठ दूसरे लोगों का कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिन तीन खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है वे खेल गांव में नहीं रह रहे थे. खेल गांव खुलने के बाद से वहां अब तक 16 मामले पाए गए हैं.खेलों से मुअल्लिक एक शख्स और एक ठेकेदार जापान के निवासी हैं.

ये भी पढ़ें: India Vs England: श्रीलंका दौरे पर गए इन दो खिलाड़ियों को मिला इंग्लैंड का टिकट, 3 खिलाड़ी जख्मी

 

तीनों खिलाड़ियों और खेलों से संबंधित सात लोगों को 14 दिन के जरूरी क्वारंटीन पर भेज दिया गया है. कोविड-19 से मुतारिस पाया गया उनमें चेक गणराज्य, अमेरिका, चिली, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड शामिल हैं. चेक गणराज्य के चार खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया था जिसके कारण उसे बीच वॉलीबाल और रोड साइकिलिंग से हटना पड़ा था.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV: