बिहार सहित दो अन्य राज्यों में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1226058

बिहार सहित दो अन्य राज्यों में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की मौत

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि ओडिशा में 4 और छत्तीसगढ़ में 3 लोगों की मौत हो गई है.  

अलामती तस्वीर

पटना/भुवनेश्वर/रायपुरः देश के पूर्वोत्तर के कई राज्य जहां इस वक्त बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में हैं, वहीं बिहार, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से जान और माल को काफी नुकसान पहुंचा है. आंधी, पानी और बिजली गिरने से बिहार में 17 व्यक्तियों की मौत पर हो चुकी है. भागलपुर जिले में शनिवार रात से सबसे ज्यादा छह व्यक्तियों की मौत हुई है, इसके बाद वैशाली (तीन), बांका और खगड़िया (दो-दो) और मुंगेर, कटिहार, मधेपुरा और सहरसा में (एक-एक व्यक्ति) मौत हुई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 17 व्यक्तियों की मौत पर इतवार को दुख जताया है.सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. 

ओडिशा में बिजली गिरने से चार मरे, दो झुलसे 
ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में इतवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गए. पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब जिले के मल्लिकामुंडा गांव में मकान निर्माण कार्य में लगे छह लोग बिजली की चपेट में आ गए. उन्हें तुरंत पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया.

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से तीन व्यक्तियों समेत 52 बकरियांं की मौत  
छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में इतवार को आकशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में तीन व्यक्तियों और 52 बकरियों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गरियाबंद जिले में एक चरवाहा और उसकी बकरियों का झुंड आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जबकि मुंगेली और बलौदाबाजार-भाटापारा जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. पुलिस ने बताया कि चरवाहे की पहचान चिंतामणि धरखड़ (22) के तौर पर हुई है.उसकी और 52 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई. सरकार ने अधिकारियों को प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया है. 
 

Zee Salaam

Trending news